scriptशासकीय स्कूलों की बड़ी समस्या होगी दूर, सीधे छात्रों को मिलेगा लाभ | Problem of furniture in govt schools of Singrauli will soon be solvent | Patrika News
सिंगरौली

शासकीय स्कूलों की बड़ी समस्या होगी दूर, सीधे छात्रों को मिलेगा लाभ

कलेक्टर की कोशिश रंग लाई ….

सिंगरौलीOct 27, 2020 / 12:14 pm

Ajeet shukla

Singrauli Collector tired officials for slow work of aadhar seeding

Singrauli Collector tired officials for slow work of aadhar seeding

सिंगरौली. फर्नीचर की समस्या झेल रहे छात्र-छात्राओं को स्कूल खुलने के बाद कुछ ही दिनों में राहत मिल जाएगी। कंपनियों के सीएसआर मद से स्कूलों में फर्नीचर उपलब्ध कराया जाएगा। कलेक्टर राजीव रंजन मीणा ने न केवल अब तक सीएसआर मद से स्वीकृत कार्यों की समीक्षा की। बल्कि यह जानकारी भी दी।

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने सीएसआर मद से स्वीकृत निर्माण कार्यों के प्रगति संबंधित जानकारी ली। विभागवार कार्यों की जानकारी लेने के बाद कलेक्टर ने कहा कि जो कार्य पूरे कर लिए गए हैं, विभाग प्रमुख उससे संबंधित उपलब्धता प्रमाण पत्र उपलब्ध कराएं।
कलेक्टर ने उन आंगनबाड़ी केंद्रों के भवन का कार्य जल्द पूरा करने को कहा, जो अभी तक पूर्ण नहीं हो सके हैं। मुड़वानी डैम में चल रहे सौंदर्यीकरण संबंधित कार्यों की भी कलेक्टर ने समीक्षा की और कहा कि कार्य में प्रगति तेजी लाई जाए। इसके अलावा उनकी ओर से जयंत बस स्टैंड का कार्य पूर्ण होने सहित अन्य जानकारी ली गई।
साथ ही बताया कि एनसीएल की अमलोरी परियोजना द्वारा सीएसआर मद से 295 स्कूलों को फर्नीचर उपलब्ध कराया जाएगा। शिक्षा विभाग ने आवश्यकता वाले स्कूलों की सूची पहलेे ही प्रस्तुत कर दी है। कलेक्टर ने इसके अलावा कई और निर्देश दिए। साथ आगामी योजना के बारे में बताया।
बैठक में सीईओ जिला पंचायत साकेत मालवीय, संयुक्त कलेक्टर बीपी पाण्डेय, एसडीएम ऋषि पवार, विकास सिंह, एसपी मिश्रा, नीेलेश शर्मा, डिप्टी कलेक्टर संपदा सर्राफ सहित जिला अधिकारी एवं एनसीएल और एनटीपीसी के अधिकारी उपस्थित रहे।
कलेक्टर ने यह निर्देश भी किया जारी
– शहर की सभी सार्वजनिक स्थानों व गली मोहल्लों की नियमित सफाई कराई जाए।
– निगाही मोड़ से बलिया नाला तक फोरलेन की सड़क निर्माण का प्रस्ताव तैयार करें।
– सड़क मार्ग से कोल परिवहन के चलते होने वाले प्रदूषण को कम करने के लिए इंतजाम करें।
– जनता से जुड़ी योजनाओं पर तेजी के साथ प्रस्ताव तैयार कर उसे अमल में लाया जाए।

Home / Singrauli / शासकीय स्कूलों की बड़ी समस्या होगी दूर, सीधे छात्रों को मिलेगा लाभ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो