scriptएनटीपीसी में कर्मचारियों को बताया गया कि जल का महत्व जीवन के रूप में समझें | Resolution of water conservation | Patrika News
सिंगरौली

एनटीपीसी में कर्मचारियों को बताया गया कि जल का महत्व जीवन के रूप में समझें

विंध्याचल परियोजना में आयोजित हुआ जागरूकता कार्यक्रम

सिंगरौलीMar 24, 2019 / 05:39 pm

Anil kumar

Resolution of water conservation

Resolution of water conservation

सिंगरौली. एनटीपीसी विंध्याचल में विश्व जल दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में परियोजना के कर्मचारियों ने एनटीपीसी जल नीति 2017 का अनुपालन करते हुए जल संरक्षण की शपथ ली। परियोजना के प्रशासनिक भवन में आयोजित कार्यक्रम में कार्यकारी निदेशक अजीत कुमार तिवारी व प्लांट परिसर में महाप्रबंधक प्रचालन एवं अनुरक्षण सुनील कुमार ने संयुक्त रूप से कर्मचारियों को शपथ दिलाई,साथ ही कार्यकारी निदेशक ने अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रेरित करते हुए कहा कि वह जल संरक्षण का रोल मॉडल बन सकते हैं। कार्यक्रम की शुरुआत में अपर महाप्रबंधक पर्यावरण एमके जैन ने जल दिवस की महत्ता एवं वर्तमान समय मे जल संरक्षण की आवश्यकता पर प्रकाश डाला गया ।
जन चेतना जागरण कार्यक्रम
एनटीपीसी लिमिटेड सिंगरौली सुपर थर्मल पावर स्टेशन के मेन प्लांट में स्थित एमटीमी सम्मेलन कक्ष में विश्व जल दिवस पर जनचेतना जागरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।जल दिवस कार्यक्रम में सहभागी अधिकारियों ने जल बचाने का संकल्प लिया कि वह बतौर एनटीपीसी के सदस्य के संयंत्र संचालन, कार्यालय में, क्षेत्रों और टाउनशिप में एनटीपीसी जल नीति जल संरक्षण का पालन करेंगे। संकल्प लेने के क्रम में महाप्रबंधक प्रचालन एससी नायक ने कहा कि वह सभी जल को एक आवश्यक और अनमोल संसाधन के रूप में मानने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि जल का महत्व जीवन के रूप में समझना होगा।उन सभी गतिविधियों पर जोर देना होगा, जो दूसरों को प्रेरित करने वाली होंगी। इस अवसर पर वरिष्ठ अधिकारियों की ओर से जल संरक्षण पर स्तरीय विचार गोष्ठी का भी आयोजन किया गया। विचार गोष्ठी में महाप्रबंधक अनुरक्षण एस मैथ्यु व कार्यक्रम के संयोजक अपर महाप्रबंधक ईईएमजी बीजेसी शास्त्री सहित अन्य ने अपने विचार सुझाए।कार्यक्रम में अपर महाप्रबंधक अनिल श्रीवास्तव, पीएन तिवारी, बीएन झा, बीडी झा, अजित कुमार सिंह, एसए सिद्दीकी, राजेश जैन व डीके सारस्वत सहित अन्य विभागों के विभागाध्यक्ष व अनुभागाध्यक्ष उपस्थित रहे।

Home / Singrauli / एनटीपीसी में कर्मचारियों को बताया गया कि जल का महत्व जीवन के रूप में समझें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो