scriptमूसलाधार बारिश में उफान पर नदी-नाले, शहर व गांव के कई इलाकों के घरों में घुसा पानी | Rivers and streams over the torrential rains in Singrauli district | Patrika News
सिंगरौली

मूसलाधार बारिश में उफान पर नदी-नाले, शहर व गांव के कई इलाकों के घरों में घुसा पानी

कई नाले उफान पर होने से रास्ते ब्लॉक……

सिंगरौलीSep 03, 2019 / 01:14 pm

Amit Pandey

Singrauli, Singrauli, Madhya Pradesh, India

Singrauli, Singrauli, Madhya Pradesh, India

सिंगरौली. ऊर्जाधानी में एक सप्ताह तक तेज धूप व उमस के बाद सोमवार की तडक़े सुबह मौसम का मिजाज बदला और झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया। लगातार चार घंटे तक बारिश हुई। सुबह दस बजे कुछ देर के लिए बारिश बंद हो गई। फिर दोपहर अचानक आसामान में काले बादल छा गए और करीब एक घंटे तक मूसलाधार बारिश हुई। इससे ग्रामीण अंचल में जहां नदी-नाले उफान पर आ गए।वहीं दूसरी ओर शहरी क्षेत्र के कई घरों में नाली का पानी घुस गया।
जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा है। नालों के उफान पर आने और पानी ओव्हर फ्लो होने के चलते कई जगह रास्ते ब्लॉक हो गए।बंधौरा चौकी स्थित खोखरी नाला पर बने पुल के दोनो छोर पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। शाम तक लोगों का वहां से निकलना मुमकिन नहीं हो सका।मौके पर पुलिस ने मोर्चा संभाला और पानी के तेज धार से लोगों को गुजरने से रोका।
जाम में फंसे लोगों को बुरा हाल
मौके पर पहुंचे टीआई अनूप सिंह ठाकुर ने बताया कि बारिश के बाद खोखरी नाला ऊफान पर आ गया था। बंधौरा चौकी स्थित नाला के पुल पर घुटने तक पानी का तेज बहाव शुरू हो गया। इस दौरान वाहनों का आवागमन चल रहा था। कोई हादसा न हो, इसके मद्देनजर दलबल के साथ टीआई ने पुल के दोनों ओर वाहनों को आने-जाने से रोक दिया। उन्होंने कहा कि जब शाम को पानी का बहाव कम हुआ तो धीरे-धीरे लोगों को सहारा देकर पुल पार कराया गया।
चोक नालियों से हुई फजीहत
इधर शहरी क्षेत्र में नालियों के चोक होने से लोगों के घरों में पानी घुस गया, जिससे कईमुहल्ले में लोगों की भारी फजीहत हुई। बारिश ने निगम प्रशासन की ओर से नालियों की साफ-सफाई के दावे की पोल खोल कर रख दी।नालियों चोक होने से सडक़ों पर भी लबालब पानी भर गया।सडक़ से पानी निकलने के बाद भी लोगों की फजीहत हुई। पानी निकलने के बाद सडक़ पर पसरी नाली की गंदगी पैदल राहगीरों की परेशानी का सबब बना। अंबेडकर चौक, बलियरी, गनियारी, कचनी व चंद्रमा टोला सहित कई अन्य दूसरे इलाकों में स्थित घरों में पानी घुस गया है। जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

किसानों के चेहरे खिले
बीते एक सप्ताह से तेज धूप के साथ उमसभरी गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया था। किसानों को भी फसल की चिंता सताने लगी थी। सोमवार को हुईझमाझम बारिश से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं फसल को भी सिंचाई मिल गया। बारिश से खासतौर पर धान की फसल को बड़ी राहत मिली है।

Home / Singrauli / मूसलाधार बारिश में उफान पर नदी-नाले, शहर व गांव के कई इलाकों के घरों में घुसा पानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो