घटनास्थल पर मची चीख-पुकार: बेटी का चौथ लेने जा रहा 407 वाहन पलटा, नौ की हालत गंभीर, 40 से अधिक घायल

घटनास्थल पर मची चीख-पुकार: बेटी का चौथ लेने जा रहा 407 वाहन पलटा, नौ की हालत गंभीर, 40 से अधिक घायल

Anil Singh Kushwaha | Publish: May, 18 2019 04:04:03 AM (IST) Singrauli, Singrauli, Madhya Pradesh, India

स्वास्थ्य केंद्र चितरंगी और मोरवा से जिला अस्पताल रेफर

सिंगरौली. चितरंगी थाना क्षेत्र के पेड़रिया के पास शुक्रवार को तेज रफ्तार टाटा ४०७ वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया। इसमें सवार तीन दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। घटना के बाद मौके पर कोहराम मच गया। वाहन चालक मौके से फरार हो गया था। स्थानीय लोगों ने घटना के बारे में सूचना पुलिस व एंबुलेंस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को चितरंगी व मोरवा स्वास्थ्य केन्द्र भेज दिया। वहां घायलों में नौ की हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है। अलग-अलग स्थानों पर सभी घायलों का इलाज चल रहा है। इधर, फरार चालक के खिलाफ पुलिस मामला दर्ज करते हुए विवेचना में जुटी है।

चितरंगी थाना क्षेत्र के पेड़रिया मोड़ के पास हुई घटना
जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को कपुरदेही से सुदीन सिंह गोंड़ अपने बेटी का चौथ लेने के लिए पेड़रिया गांव टाटा 407 वाहन से जा रहा था। वाहन में तीन दर्जन से अधिक लोग सवार थेे। पेड़रिया पहुंचते ही मोड़ के पास वाहन क्रमांक यूपी 64 टी 1181 अनियंत्रित होकर पलट गया। बताया गया हैकि वाहन चालक शराब के नशे में धुत था, वाहन को तेज गति से चला रहा था। इससे यह दुर्घटना घटित हुई है। हालांकि सभी घायलों को एंबुलेंस के जरिए उपचारार्थ अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

ये हुए घायल
टाटा 407 वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से मीन कुमारी (22) पति लाल बहादुर सिंह, रामप्रसाद (50) पिता नंदलाल सिंह, विजय सिंह (07) पिता जगलाल सिंह, सोनमती (9) पिता जगबली, अनारकली(25)पिता रामबदन सिंह, सोनकली (8) पिता छोटे सिंह, सीताकली (12) पिता सुग्गन सिंह, रामपाल सिंह (22) पिता सुधे सिंह, राजपाल सिंह (18) पिता मान सिंह, लाला सिंह (12) पिता श्रीमान सिंह, कोमल सिंह (10) पिता हरीप्रसाद सिंह सहित दो दर्जन चौथियार घायल हो गए हैं। घायलों में ज्यादातर मासूम शामिल हैं।

जारी है दुर्घटनाओं का सिलसिला
जिले में दुर्घटनाओं पर लगातार इजाफा हो रहा है। कहीं तेज रफ्तार तो कहीं शराब के नशे में चालक दुर्घटनाओं के अंजाम दे रहे हैं। इसकी मुख्य वजह यह भी है कि यहां ग्रामीण अंचल में सड़कें तो बनाई गई है। मगर, इन सड़कों पर वाहनों को टर्न लेने में दुर्घटनाएं घटित हो जाती हैं। चाहे बरगवां-गिधेर मार्ग पर मोड़ की बात करें या फिर अमिलिया घाटी की। अक्सर यहां पर टर्न लेने के दौरान वाहन पलट जाते हैं। ठीक इसी तरह चितरंगी के पेड़रिया में भी एक ऐसा मोड़ है। जहां वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। वाहनों का पलटने का सिलसिला लगातार जारी है।

घायलों की मदद में जुटा रहा अमला
जब पेड़रिया में टाटा 407 वाहन पलट गया, तब घटना की सूचना सीएमएचओ डॉ. आरपी पटेल को मिली। उन्होंने मोरवा, चितरंगी सहित शहर से एंबुलेंस वाहन को मौके पर रवाना कर दिया था। स्वास्थ्य अमला घायलों को अस्पताल पहुंचाने में जुटा रहा। इधर, पुलिस घायलों को पकड़कर सड़क के किनारे करते हुए उन्हें एंबुलेंस वाहन की मदद से अस्पताल के लिए रवाना करते रहे। पिड़रिया में यह सिलसिला काफी देर तक चलता रहा। कड़ी मशक्कत के बाद घायलों को उपचार नसीब हुआ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned