scriptपुलिस चौकी पहुंचे सुरक्षाकर्मी , जानिए क्या है पूरा मामला | Security personnel who arrive police station, know what is whole case | Patrika News
सिंगरौली

पुलिस चौकी पहुंचे सुरक्षाकर्मी , जानिए क्या है पूरा मामला

गोरबी पुलिस चौकी में की शिकायत, भुगतान दिलाने लगाई गुहार….

सिंगरौलीApr 14, 2019 / 11:49 pm

Amit Pandey

Security personnel who arrive police station, know what is whole case

Security personnel who arrive police station, know what is whole case

सिंगरौली. पुलिस तक पहुंचा सुरक्षाकर्मियों के भुगतान का मामलाली. एनसीएल की ब्लॉक बी परियोजना गोरबी में विगत दो वर्षों से काम कर रही निजी सुरक्षा एजेंसी में कार्य कर रहे सुरक्षा कर्मियों को विगत तीन महीने से वेतन नहीं मिला है। जिससे परेशान सुरक्षा कर्मियों ने गोरबी चौकी में शिकायत दर्ज कराते हुए वेतन दिलाने की गुहार लगाई है। बताया गया है कि ब्लॉक बी परियोजना में एक अप्रेल से दो नई सुरक्षा एजेंसियों को ठेका दे दिया गया है। वेतन भुगतान की मांग कर रहे सभी सुरक्षकर्मी प्रेमांशु कुमार शुक्ला सुरक्षा एजेंसी के कर्मचारी थे।
सुरक्षाकर्मियों ने बताया कि पूर्व सुरक्षा एजेंसी का ठेका दिसंबर 2018 में समाप्त हो गया। इसके बाद पूर्व में कार्यरत सुरक्षा एजेंसी का कार्य मौखिक एक्सटेंशन पर तीन माह के लिए बढ़ा दिया गया था। जिसका वेतन अभी तक सुरक्षा कर्मियों को नहीं दिया गया। विगत माह भी सुरक्षा जवानों ने होली पर्व के समीप वेतन भुगतान को लेकर एजेंसी के ब्लॉक बी इंचार्ज एमके मिश्रा के साथ मिलकर वेतन भुगतान कराने की मांग की थी। जिसमें ब्लॉक बी स्टाफ कार्मिक प्रबंधक पीएम सुनील ने आश्वस्त किया था कि जल्द ही भुगतान किया जाएगा। इसके बावजूद सुरक्षा कर्मियों का भुगतान नहीं हो सका। जिससे तंग होकर सुरक्षा कर्मियों ने पिछले गुरुवार से ब्लॉक बी गोरबी महाप्रबंधक कार्यालय का घेराव कर वेतन भुगतान की मांग कर रहे हैं।
सुरक्षा कर्मियों को मिल रही थी तारीख
वेतन दिलाए जाने के संबंध में सुरक्षा कर्मियों को तारीख पर तारीख मिल रही थी। सुरक्षा अधिकारी आरके सिंह ने कहा था कि अधिकारियों के छुट्टी से वापस आते ही एक-दो दिन में वेतन का भुगतान करा दिया जाएगा। जिसके दो दिन बाद सुरक्षा कर्मियों ने ब्लॉक बी महाप्रबंधक कार्यालय एकत्रित होकर ब्लॉक बी जीएम आरबी प्रसाद से मुलाकात कर विगत तीन माह से वेतन नहीं मिलने की जानकारी दी। जीएम ने कहा कि ठेकेदार को भुगतान किया जा चुका है।
एक दूसरे पर मढ़ रहे अरोप
इस संबंध में सुरक्षा एजेंसी के ब्लॉक बी प्रभारी एमके मिश्रा ने जब फोन पर बात किया तो ठेकेदार ने कहा कि ब्लॉक बी के अधिकारियों की ओर से गुमराह किया जा रहा है। माह जनवरी से मार्च 2019 तक का भुगतान नहीं किया गया है। वेतन भुगतान नहीं मिलने से परेशान सुरक्षा कर्मी आए दिन ब्लॉक बी कार्यालय का घेराव कर रहे हैं। जिससे बचने के लिए गलत बयानबाजी की जा रही है।

Home / Singrauli / पुलिस चौकी पहुंचे सुरक्षाकर्मी , जानिए क्या है पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो