scriptअधिकारी नहीं कर पा रहे राजस्व की वसूली, लक्ष्य से काफी पीछे | Singrauli Collector directed officials to collect revenue | Patrika News
सिंगरौली

अधिकारी नहीं कर पा रहे राजस्व की वसूली, लक्ष्य से काफी पीछे

कलेक्टर के उड़े होश, जल्द से जल्द लक्ष्य पूरा करने की हिदायत….

सिंगरौलीNov 13, 2019 / 12:16 am

Ajeet shukla

Singrauli Collector directed officials to collect revenue

Singrauli Collector directed officials to collect revenue

सिंगरौली. राजस्व की वसूली करने में जिले के अधिकारी सक्रिय नहीं है। लक्ष्य के अनुरूप कम वसूली को देखते हुए कलेक्टर के भी होश उड़ गए हैं। यही वजह है कि उन्होंने अधिकारियों को वसूली में तेजी लाने का सख्त निर्देश दिया है।
कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक के दौरान कलेक्टर केवीएस चौधरी न केवल लक्ष्य के अनुरूप पूरा वसूली का निर्देश दिया है बल्कि राजस्व संबंधित समस्याओं के त्वरित निराकरण करने की हिदायत भी दी है। उन्होंने तहसीलवार लंबित प्रकरणों की जानकारी ली और निराकरण का निर्देश दिया। न्यायालयों में लंबित प्रकरणों का निराकरण भी तय समय सीमा के भीतर करने को कहा।
हल्कावार नक्शा तरमीम व फौती नामांतरण बेव जीआईएस पोर्टल पर दर्ज करने की धीमी प्रक्रिया पर भी कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर की।बैठक के दौरान सहायक कलेक्टर संघप्रिय, अपर कलेक्टर बीके पाण्डेय, डिप्टी कलेक्टर एसपी मिश्रा, एसडीएम ऋषि पवार, विकास सिंह, नागेश सिंह व नीलेश शर्मा के अलावा तहसीलदार सरई संपदा सर्राफ, विद्या सिंह, दिवाकर सिंह व कुनाल उपस्थित रहे।

यह निर्देश भी किया जारी
– नए गौशाला निर्माण के लिए तहसीलों में भूमि का चयन करें।
– सीएम हेल्पलाइन में लंबित आवेदन पत्रों का निराकरण करें।
– मतदाता सूची से प्राप्त दावा आपत्तियों का निराकरण करें।
– निर्माण कार्यों को पूरा कर उसका प्रमाणपत्र प्रस्तुत करें।

Home / Singrauli / अधिकारी नहीं कर पा रहे राजस्व की वसूली, लक्ष्य से काफी पीछे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो