आवास का निर्माण पूरा नहीं किया तो वसूल करें राशि

15 अगस्त तक का मौका ....

By: Ajeet shukla

Published: 29 Jul 2021, 11:24 PM IST

सिंगरौली. शहरी क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सभी आवास 15 अगस्त तक पूरा कर लिया जाए। कलेक्टर एवं नगर निगम प्रशासक राजीव रंजन मीना ने निगम अधिकारियों को यह निर्देश दिया। नगर निगम सभागार में आयोजित बैठक के दौरान शहरी क्षेत्र के विकास कार्यो सहित प्रधानमंत्री आवास योजना व जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभ से संबंधित प्रगति की कलेक्टर ने समीक्षा की।

बैठक में सबसे पहले निगमायुक्त आरपी सिंह द्वारा कलेक्टर को सभी विकास कार्यों व योजनाओं से संबंधित जानकारी दी। उसके बाद कलेक्टर ने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया गया। कलेक्टर ने कहा कि बीएलसी घटक के तहत ऐसे पात्र हितग्राही जिन्हें प्रधानमंत्री आवास निर्माण के लिए प्रथम किस्त आवंटित की गई थी, उनसे आवास निर्माण का कार्य पूरा कराया जाए। जो हितग्राही निर्माण नहीं किया और निर्माण करने को तैयार नहीं है, उनसे राशि वापस कराएं। राशि वापस नहीं करने की स्थिति में संबंधित के विरूद्ध एफआइआर दर्ज कराई जाए।

कलेक्टर ने साथ ही निर्देश दिया कि जिन हितग्राही द्वारा द्वितीय किस्त प्राप्त होने के बावजूद आवास निर्माण कार्य को पूर्ण नही किया गया है। उनके आवासों को 15 अगस्त तक संबंधित वार्ड के जोनल अधिकारी पूर्ण कराएं। कलेक्टर ने इसके अलावा पीएम स्वनिधि योजना, जल प्रदाय योजना, मिनी स्मार्ट सिटी के तहत कार्य, मुड़वानी डैम के विकास सहित अन्य कार्यों की समीक्षा की और तेजी लाने का निर्देश दिया। बैठक में निगम के उपायुक्त आरपी वैश्य सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned