scriptसीवरेज निर्माण कार्य की सुस्त प्रगति पर खफा हुए कलेक्टर | Singrauli Collector order for action on slow work of sewerage in Munic | Patrika News
सिंगरौली

सीवरेज निर्माण कार्य की सुस्त प्रगति पर खफा हुए कलेक्टर

ठेकेदार को नोटिस जारी करने दिया निर्देश ….

सिंगरौलीJun 18, 2021 / 12:10 am

Ajeet shukla

Singrauli Collector order for action on slow work of sewerage in Municipal Corporation

Singrauli Collector order for action on slow work of sewerage in Municipal Corporation

सिंगरौली. सीवरेज के निर्माण कार्य में तमाम निर्देशों के बावजूद तेजी नहीं आई है। नगर निगम सभागार में निर्माण कार्यों की समीक्षा के दौरान वस्तुस्थिति से अवगत होने के बाद कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर की। साथ ही कहा कि निर्माण के बाद सड़कों को दुरुस्त नहीं किया जा रहा है। बारिश के बाद समस्या संबंधित लगातार शिकायतें आ रही है।
कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने निगम अधिकारियों से कहा कि वह निर्माण एजेंसी को नोटिस जारी कर कार्य में तेजी लाने व समस्याओं को दूर करने के लिए निर्देशित करें। नोटिस के बाद भी एजेंसी कार्य में तेजी नहीं लाती और समस्याओं का निराकरण नहीं करती है तो कार्रवाई संबंधित नोटशीट चलाएं। शहरवासियों को किसी भी स्थिति में समस्या के बीच नहीं छोड़ा जा सकता है।
नगर निगम में निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने कहा कि किसी भी स्थिति में बरसात के चलते कहीं आवागमन की समस्या उत्पन्न हो। इसको निगम अधिकारी प्राथमिकता के साथ देखें और समस्याग्रस्त क्षेत्रों में व्यवस्था बनाएं। कलेक्टर ने अंकुर योजना के तहत नगरीय क्षेत्र में भी वृक्षारोपण का कार्य कराने को भी कहा।
प्रधानमंत्री आवास योजना के दोनों घटकों के प्रगति की जानकारी लेने के बाद उन्होंने निर्देश दिया कि बीएलसी घटक के तहत जिन हितग्राहियों को किश्त प्राप्त हो चुकी है और निर्माण कार्य समय पर पूर्ण नहीं किया है तो उनके राशि वापस लिया जाए। राशि नहीं देने की स्थिति में संबंधित के विरूद्ध एफआइआर भी दर्ज कराई जाए।
कलेक्टर ने निगम के तीनों जोन में हॉकर जोन बनाने के साथ-साथ हॉट बाजारों का संचालन कराने का निर्देश भी दिया। साथ ही कहा कि बाइपास रोड व ट्रांसपोर्ट नगर के कार्यों के प्रगति की जानकारी ली। शहरी क्षेत्र के पार्कों व तालाबों के सौंदर्यीकरण के कार्य को पूरा करने का भी निर्देश दिया। शहर की नियमित साफ-सफाई व विद्युत व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त बनाए रखने का निर्देश देते हुए कहा कि महत्वाकांक्षी योजनाओं को शीघ्र प्रारंभ किया जाए। पीएम स्वनिधि योजना के तहत प्रात्र हितग्राहियों को लाभ प्रदान कराएं।
शासन द्वारा संचालित सभी जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त हितग्राहियों को प्रदान कराएं। दीनदयाल रसोई के संचालन का भी निर्देश दिया। शासकीय कार्यालयों व बड़े आवासीय व व्यावसायिक परिसरों में हार्वेस्टिंग सिस्टम अनिवार्य रूप से कराया जाए। इसके पूर्व नगर निगम के आयुक्त आरपी सिंह ने नगर निगम द्वारा संचालित समस्त योजनाओं सहित निर्माण कार्यों के प्रगति के संबंध में कलेक्टर को अवगत कराया गया। साथ ही बड़ी योजनाओं की जानकारी दी गई।
बैठक के दौरान नगर निगम के कार्यपालन यंत्री व्हीबी उपाध्याय, उपायुक्त आरपी वैश्य, डिप्टी कमिश्नर वित्त सत्यम मिश्रा, सहायक यंत्री आरके जैन, रत्नाकर गजभिए, संतोष पाण्डेय, आरपी शर्मा, उपयंत्री पीके सिंह, दिनेश तिवारी, अनुज सिंह, एसएन द्विवेदी, ओपी द्विवेदी, शिवानी गर्ग, आलोक टीरू, आजीविका मिशन के मैनेजर संदीप मिश्रा सहित अन्य निगम अधिकारी उपस्थित रहे।

Home / Singrauli / सीवरेज निर्माण कार्य की सुस्त प्रगति पर खफा हुए कलेक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो