कलेक्टर का सख्त निर्देश, आठ पटवारियों को नोटिस, दो का कटेगा वेतन

कलेक्टर का सख्त निर्देश, आठ पटवारियों को नोटिस, दो का कटेगा वेतन
Singrauli collector's strict action on patwaris

Ajit Shukla | Updated: 11 Jul 2019, 09:07:20 PM (IST) Singrauli, Singrauli, Madhya Pradesh, India

बैठक के दौरान सामने आई लापरवाही.....

सिंगरौली. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि व वेब पोर्टल पर नामांतरण की प्रगति न्यूनतम होने पर आठ पटवारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इसके साथ ही बैठक में अनुपस्थित रहने पर दो पटवारियों का एक दिन का वेतन कटेगा।

कलेक्टर केवीएस चौधरी ने जिला पंचायत सभागार में राजस्व समीक्षा बैठक में यह कार्रवाई की। कलेक्टर ने सिंगरौली तहसील के शहर व ग्रामीण जोन के राजस्व अधिकारियों, निरीक्षकों व पटवारियों की बैठक में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में आए कुल आवेदन व उन पर कार्रवाई की समीक्षा की।

उन्होंने पटवारियों से अपने हलके के नामांतरण वेब पोर्टल पर अपलोड करने की जानकारी ली। इस दौरान ही दस पटवारियों पर कार्रवाई का निर्देश भी दिया। बैठक में पटवारियों व राजस्व निरीक्षिकों को समय सीमा में लक्ष्य के अनुरूप कार्य करने का निर्देश दिया गया।

तहसीलदार व नायब तहसीलदारों को भी इन कार्यो को लक्ष्य के अनुसार कराने के लिए पाबंद किया गया। हलका खुटार व डिग्घी के पटवारी इसमें अनुपस्थित रहे। इस पर उनका एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया गया तथा कम प्रगति के कारण पिपराझापी, बुधेला, खटखरी, हर्रई व अन्य को नोटिस जारी कर जवाब तलब करने का निर्देश दिया गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned