पटवारियों पर भडक़े कलेक्टर, एक का रोका वेतनवृद्धि, पांच के वेतन कटौती का दिया निर्देश

पटवारियों पर भडक़े कलेक्टर, एक का रोका वेतनवृद्धि, पांच के वेतन कटौती का दिया निर्देश
Singrauli collector take action against patwari due to negligence

Ajit Shukla | Updated: 04 Jul 2019, 10:13:55 PM (IST) Singrauli, Singrauli, Madhya Pradesh, India

प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना में लापरवाही पर हुई कार्रवाई....

सिंगरौली. प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना में लापरवाही बरतने पर कलेक्टर ने छह पटवारियों पर कार्रवाई का निर्देश जारी किया है। एक पटवारी का वेतनवृद्धि व पांच पटवारियों का एक दिन का वेतन काटने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया है।

सरई तहसील में आयोजित एक बैठक में पटरवारियों की लापरवाही सामने आई। उसके बाद कलेक्टर की ओर से कार्रवाई का निर्देश दिया गया। बैठक में कलेक्टर ने योजना के तहत पात्र किसानों का समग्र आईडी, आधार कार्ड, बैंक पासबुक का खाता क्रमांक, बी-1 खाते में एक सप्ताह के अंदर अपलोड करने को कहा। साथ चेतावनी दी कि इसमें लापरवाही होने पर फिर कार्रवाई की जाएगी।

कलेक्टर केवीएस चौधरी ने बैठक में राजस्व निरीक्षक को भी इस बावत निर्देशित किया।उन्होंने योजना के पात्र किसानों से लिए गए आवेदन पत्रों एवं अपलोड किए गए प्रगति की जानकारी ली।कार्य पूरा करने के लिए उन्होंने 10 जुलाई तक की डेडलाइन जारी की।कार्रवाई हल्का पटवारी अमलखपुर का वेतनवृद्धि रोकने का निर्देश दिया है।

फरवरी के बाद क्रय किए गए भूमियों के स्वामी नहीं होंगे पात्र
कलेक्टर ने बैठक के दौरान यह भी निर्देश दिया गया कि ऐसे किसान जो प्लाट या कोई भूमि फरवरी 2019 के बाद खरीदा है और उसका नामांतरण उनके नाम हो चुका है। वह भूमि स्वामी प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के पात्र हितग्राही नहीं होंगे। इसके अलावा कलेक्टर ने सभी राजस्व निरीक्षकों को राजस्व वसूली निर्धारित लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned