scriptसप्ताह भर में उपलब्ध होगी कोरोना टेस्टिंग मशीन, प्रति घंटे दो सेंपल का हो सकेगा टेस्ट | Singrauli Collector told, Corona test machine came in district hospita | Patrika News
सिंगरौली

सप्ताह भर में उपलब्ध होगी कोरोना टेस्टिंग मशीन, प्रति घंटे दो सेंपल का हो सकेगा टेस्ट

जिला प्रशासन का दावा, जिला अस्पताल में होगा कोरोना संक्रमण की जांच….

सिंगरौलीMay 23, 2020 / 10:42 pm

Ajeet shukla

Health dept reshuffled in view of third wave of Corona in Singrauli

Health dept reshuffled in view of third wave of Corona in Singrauli

सिंगरौली. करीब एक सप्ताह बाद कोरोना के संदिग्ध मरीजों का सेंपल टेस्ट यहां जिला अस्पताल में हो सकेगा। जिला प्रशासन का दावा कुछ ऐसा ही है। कलेक्टर केवीएस चौधरी के मुताबिक जिले में करीब एक सप्ताह में कोरोना वायरस टेस्टिंग मशीन उपलब्ध हो जाएगी।
जिससे कोरोना वायरस के लक्षण वाले व्यक्तियों के सेंपल की जांच महज आधे में घंटे में हो सकेगी। मशीन आने के बाद संदिग्ध मरीजों का सेंपल टेस्ट के लिए बाहर नहीं भेजना पड़ेगा। सेंपल की यहीं जिला अस्पताल में जांच की जा सकेगी।
जिला अस्पताल में जांच के लिए आने वाली मशीन को लेकर दावा है कि उससे प्रति घंटा दो व्यक्तियों के सेंपल की जांच की जा सकेगी। इस तरह से एक दिन यानी 24 घंटों में 48 व्यक्तियों के सेंपल की जांच करना संभव हो सकेगा।
कलेक्टर ने बताया कि भारत सरकार व मध्यप्रदेश शासन के निर्देशानुसार जिले में मशीन उपलब्ध कराने का आदेश दिया गया है। गौरतलब है कि जिला अस्पताल में लैब को लेकर पूरी तैयारी कर ली है। जरूरत है तो केवल टेस्टिंग मशीन की।
सर्दी, खांसी व बुखार का लक्षण हो तो सूचित करें
कलेक्टर ने जिले के लोगों से खासतौर पर बाहर से आए प्रवासियों से अपील की है कि उनमें सर्दी, खांसी व बुखार जैसे लक्षण देखने को मिल रहे हैं तो वह तत्काल स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी दें।
वर्तमान में भी कोरोना टेस्ट के लिए सेंपल लिए जा रहे हैं। सेंपल वर्तमान में जांच के लिए रीवा भेजे जा रहे हैं। जल्द ही यहां जांच की व्यवस्था हो जाएगी। अब तक ४०० से अधिक सेंपल का टेस्ट कराया जा सका है।

Home / Singrauli / सप्ताह भर में उपलब्ध होगी कोरोना टेस्टिंग मशीन, प्रति घंटे दो सेंपल का हो सकेगा टेस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो