scriptखुशखबरी, UP के इस पड़ोसी जिले को मिला थ्री स्टार ग्रेड | Singrauli gets three star status in cleanliness survey | Patrika News
सिंगरौली

खुशखबरी, UP के इस पड़ोसी जिले को मिला थ्री स्टार ग्रेड

-नगर विकास मंत्रालय की ओर से जारी रिपोर्ट में हुआ खुलासा

सिंगरौलीMay 20, 2020 / 03:55 pm

Ajay Chaturvedi

jodhpur nagar nigam claimed for 3 star rating in cleanliness survey

जोधपुर नगर निगम के थ्री स्टार रेटिंग के दावे की जांच करेगी स्वच्छता सर्वे टीम, अभी वन स्टार रेटिंग में है शामिल

सिंगरौली. नगरीय विकास मंत्रालय के स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 की रिपोर्ट जारी कर दी गई है। इसमें यूपी से सटे मध्य प्रदेश के एक शहर को थ्री स्टार का दर्जा हासिल कर लिया है। इस शहर को लेकर हुए सर्वेक्षण के पहले चरण में ओडीएफ प्लस का तमगा भी मिल चुका है।
यह शहर और कोई नहीं बल्कि सिंगरौली है। मध्य प्रदेश के इस शहर ने राजधानी भोपाल और धर्म नगरी उज्जैन जैसे शहरों के साथ राज्य में थ्री स्टार का दर्जा हासिल किया है। नगर आयुक्त शिवेंद्र सिंह के मुताबिक नगर विकास मंत्रालय की ओर से जारी रिपोर्ट में बताया गया है कि इंदौर प्रदेश का एक मात्र ऐसा शहर है जिसे 5 स्टार का दर्जा मिला है। प्रदेश के अन्य नगर निगमों में ग्वालियर व खंडवा को वन स्टार रेटिंग मिली है। इसके अलावा सागर, जबलपुर, रीवा, सतना, रतलाम, देवास व मुरैना की कोई रेटिंग ही नहीं की गई है।
उन्होंने बताया कि कचरा मुक्त शहरो की रेटिंग में नगर निगम को 3 स्टार का दर्जा प्राप्त हुआ है। स्वच्छता सर्वेक्षण की रैंकिंग संभवतः अगले माह तक जारी कर दी जाएगी तब इस शहर की वास्तविक स्थिति की जानकारी हो सकेगी। उन्होंने बताया कि सीमित संसाधन के बावजूद निगम अपने का इस महा अभियान में पहला स्थान प्राप्त करने के लिए अथक परिश्रम किया। यही वजह रही कि सिंगरौली, भोपाल व उज्जैन जैसे शहरों के साथ खड़ा है।

Home / Singrauli / खुशखबरी, UP के इस पड़ोसी जिले को मिला थ्री स्टार ग्रेड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो