scriptगर्मी में हाफ रही पुलिस की डायल 100 सेवा, कई चार पहिया वाहन महीनों से खड़े, बाइक भी नदारद | Singrauli people not getting dial 100 facility | Patrika News
सिंगरौली

गर्मी में हाफ रही पुलिस की डायल 100 सेवा, कई चार पहिया वाहन महीनों से खड़े, बाइक भी नदारद

केवल चंद वाहन संभाल रहे जिले के 15 प्वाइंट….

सिंगरौलीJun 08, 2019 / 12:20 pm

Amit Pandey

dial 100

Singrauli people not getting dial 100 facility

सिंगरौली. सौ लगाओ पुलिस बुलाओ, यह सेवा जिले में कई जगह बंद पड़ी है। साथ ही बाइक भी नदारद है। जिले भर में कुल 15 प्वाइंट चिह्नित किए गए हैं। मगर, चंद एफआरवी के भरोसे सेवाएं दी जा रही है। डायल 100 की बाइक सेवा भी नाममात्र की रह गई है। इसे उपयोग में नहीं लाया जा रहा है। बल्कि ये शो-पीस के लिए थाने में खड़ा कर दिया गया है। यह कहने में आसानी हो रहा है कि गर्मी में पुलिस की डायल हंडे्रड सेवा हांफ रही है।
हालात यह है कि शिकायत मिलने पर भी मौके पर पुलिस की डायल 100 का पहुंच पाना संभव नहीं हो रहा है। स्थिति यह है कि पीडि़तों को शिकायत लेकर थाने का चक्कर लगाना पड़ता है। वैसे तो शिकायत में कुछ ऐसे भी मामले रहते हैं जिसका निराकरण डायल 100 मौके पर पहुंचकर कर देती है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक देहात के थानों की एफआरवी में ड्यूटी कर रहे जवान रात के समय में वसूली भी कर रहे हैं। अधिकारियों को कुछ ऐसी शिकायत भी मिली है।

सरई में बंद पड़ी है एफआरवी
लंबे समय से सरई की एफआरवी बंद पड़ी है। बताया गया है कि क्लच सिलेंडर में खराबी होने के कारण फरियादियों को तत्काल सेवाएं नहीं मिल रही हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि डायल 100 की बाइक भी सरई थाने में उपलब्ध कराई गई है, लेकिन वह केवल निजी उपयोग तक सीमित है। इधर चितरंगी की एफआरवी भी आए दिन खराब होने के चलते खड़ी रहती है। अभी हाल ही में उसमें सुधार कराया गया है।
लंघाडोल थाना को नसीब नहीं हुआ
ग्रामीण क्षेत्र में जिले के दूरस्थ लंघाडोल थाना की बात करें तो यहां डायल 100 वाहन नसीब ही नहीं हुआ है। हैरान करने वाली बात तो यह है कि शहरी थानो में कहीं एक तो कहीं दो डायल 100 वाहन उपलब्ध हैं। साथ ही हंड्रेड डायल की बाइक भी दी गई है लेकिन लंघाडोल थाना को हंडे्रड डायल की बाइक भी नहीं दी गई है। जिससे स्टॉफ को घटनास्थल पर पहुंचने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
जिलेभर में कहां कितने प्वाइंट
थाना एफआरवी प्वाइंट स्थान
कोतवाली मस्जिद चौक व खुटार
विंध्यनगर इंदिरा चौक व जयंत बस स्टैंड
बरगवां गोरबी तिराहा व गोनर्रा बाजार
माड़ा मेन बाजार व रजमिलान
सरई सरई बाजार व निवास
नवानगर निगाही
जियावन तहसील चौक देवसर
चितरंगी बस स्टैंड
गढ़वा मिसिरगवां व गढ़वा
बाइक 100 डायल की स्थिति
कोतवाली – 02
नवानगर – 01
सरई – 01
बरगवां – 01
देवसर – 01
माड़ा – 01

Home / Singrauli / गर्मी में हाफ रही पुलिस की डायल 100 सेवा, कई चार पहिया वाहन महीनों से खड़े, बाइक भी नदारद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो