scriptआओ परिवार संवारें: टूटते रिश्तों को पुलिस ने जोड़ा, एक दूजे के लिए हुए दंपत्ति | Singrauli police mixed scattered family | Patrika News
सिंगरौली

आओ परिवार संवारें: टूटते रिश्तों को पुलिस ने जोड़ा, एक दूजे के लिए हुए दंपत्ति

फरियादियों की समस्या का तत्काल हुआ समाधान….

सिंगरौलीJun 03, 2019 / 01:17 pm

Amit Pandey

Singrauli police mixed scattered family

Singrauli police mixed scattered family

सिंगरौली. पुलिस कंट्रोल रूम परिसर में एसपी के निर्देशन में परिवार परामर्श के तहत महाशिविर का आयोजन किया गया। शिविर में जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र से करीब डेढ़ सौ से अधिक महिला-पुरूष पहुंचे। जहां छोटे घरेलू मामलों के निस्तारण, पति-पत्नी के आपसी झगड़ों को सुलह समझौता के साथ-साथ पति-पत्नी के एक दूसरे से दूर हो जाने की शिकायत मिलने पर दोनों को बुलाकर उनकी शिकायतों को सुना गया।
जरा सी बात पर बतंगड़ को लेकर परिवार व बच्चों के भविष्य बिगडऩे का एहसास कराते हुए दोनो पक्षों को नए सिरे से जिंदगी जीने का महत्व बताते हुए समझाइश दी गई। दंपत्ति के रिश्तों को जोडक़र उन्हें एक दूजे के साथ रहने का मौका मिला। पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला के निर्देश पर सिंगरौली पुलिस ने यह कदम उठाया। जिससे सैकड़ों परिवार में खुशियां वापस लौटी है।
शिविर में एएसपी प्रदीप शेंडे, सीएसपी अनिल सोनकर, मोरवा एसडीओपी के.एस द्विवेदी, महिला प्रकोष्ठ टीआई जबर सिंह उइके सहित परिवार परामर्श केंद्र की काउंसलर कमेटी से मीना ताम्रकार, कल्पना सिंह, द्वारिका प्रसाद तिवारी, किरण जैन, मंजू सिंह, सुरेशमणि तिवारी, आशा गुप्ता, जयमाला शर्मा, रीता सिंह, संगीता सिंह, सोभना साहू, प्रवीण गुप्ता वन स्टाप सेंटर के साथ-साथ पुलिस अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।
19 प्रकरणों का मौके पर निराकरण
परिवार परामर्श केंद्र की काउंसलर सीडब्ल्यूसी, जेजेबी, वन स्टाप सेंटर व पुलिस विभाग के अधिकारी-कमर्चारियों की उपस्थिति में कुल 35 मामलों को सुना गया। जिसमें 19 मामलों को शिविर में निराकृत किया गया। वहीं 16 लंबित प्रकरणों को अगले परिवार परामर्श शिविर में बुलाया गया है। जिसे निराकृत करने का प्रयास करेंगे।

Home / Singrauli / आओ परिवार संवारें: टूटते रिश्तों को पुलिस ने जोड़ा, एक दूजे के लिए हुए दंपत्ति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो