scriptSingrauli Police will tighten noose on users | सूदखोरों पर शिकंजा कसेगी पुलिस | Patrika News

सूदखोरों पर शिकंजा कसेगी पुलिस

एसडीओपी को दी गई जिम्मेदारी ....

सिंगरौली

Published: December 05, 2021 12:46:52 am

सिंगरौली. राजधानी में सूदखोरी के कारण हुई मौत के बाद जिले की पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है। एसपी ने सूदखोरी के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई करने के बावत थाना प्रभारियों को सख्त निर्देश दिया है। पुलिस अधीक्षक बीरेंद्र कुमार सिंह ने एसडीओपी मोरवा राजीव पाठक को नोडल अधिकारी बनाया गया है। साथ ही सूदखोरी से जुड़े मामले की शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी की गई है।
Singrauli Police will tighten noose on users
Singrauli Police will tighten noose on users
चिटफंड कंपनियों के साथ जिले भर में कई ऐसे सूदखोर हैं जो लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर बिना किसी लिखा पढ़ी और पंजीयन के भारी-भरकम ब्याज दर पर रकम दे देते हैं और धन वसूली के लिए अनैतिक अधिकार का प्रयोग कर लेनदार को प्रताडि़त करते हैं। इसके तहत अनुविभागीय अधिकारी राजीव पाठक ने बताया कि सूदखोर कई प्रकार के हथकंडे अपनाते हैं।
भारी भरकम ब्याज के बाद भी कई बार रकम चुकाने में हुई थोड़ी सी देरी पर पेनाल्टी लगाकर लेनदार को परेशान किया जाता है। पुलिस ने अब सूदखोरी की शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया है। पीडि़त व्यक्ति 9479998884 पर संपर्क कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। ऐसे मामलों में जांचकर लेनदारों को न्याय के साथ सूदखोरों पर कार्रवाई भी की जाएगी।
इन क्षेत्रों में सक्रिय हैं सूदखोर
पुलिस ने बताया है कि वैसे तो सूदखोरी जिले भर में चल रही है लेकिन कचनी, बरगवां, सरई, गोरबी, जियावन व चितरंगी में बड़े-बड़े सूदखोर सक्रिय हैं। हालांकि इनकी लिस्ट बहुत जल्द पुलिस तैयार कर लेगी। इसके बाद सूदखोरों पर पुलिस का चाबुक चलेगा। पुलिस ने बताया है कि बीते माह कचनी गांव में एक सूदखोरी का मामला प्रकाश में आया था। शिकायत के बाद मामले में पुलिस ने सूदखोर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था।
परेशान करने अपनाते हैं कई तरकीब
भारी भरकम ब्याज के बाद भी कई बार रकम चुकाने में हुई थोड़ी सी देरी पर पेनाल्टी लगाकर लेनदार को सूदखोर परेशान करते हंै। बताया जाता है कि परेशान करने के लिए सूदखोर कई तरह के तरकीब अपनाते हैं। अब ऐसे मामलों में पुलिस नजर रखेगी। बारीकी से जांच करने के बाद लेनदारों को न्याय के साथ सूदखोरों पर कार्रवाई भी की जाएगी। यही वजह है कि एसपी के इस निर्देश के बाद सूदखोर भयभीत हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्रालय इन 6 राज्यों में कोविड स्थिति पर चिंतित, यहां तेजी से फैल रहा संक्रमणGhana: विनाशकारी विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 59 घायलभारत ने जानवरों के लिए विकसित किया पहला कोरोना वैक्सीन,अब शेर और तेंदुए पर ट्रायल की योजना50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीअखिलेश यादव के कई राज सिद्धार्थनाथ सिंह ने खोले, सुन कर चौंक जाएंगेबड़ी खबर- सरकार ने माफ किया पुराना बिल, अब महंगी होगी बिजलीCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतयूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दूसरे चरण की 55 विधानसभा सीटों के लिए आज से होगा नामांकन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.