scriptसडक़ सुरक्षा सप्ताह का समापन: यातायात नियमों को जागरूक करने हर थाने में चला अभियान | Singrauli traffic police made aware | Patrika News
सिंगरौली

सडक़ सुरक्षा सप्ताह का समापन: यातायात नियमों को जागरूक करने हर थाने में चला अभियान

मैदान में उतरे आला अधिकारी…

सिंगरौलीJan 18, 2020 / 08:48 pm

Amit Pandey

Singrauli traffic police made aware

Singrauli traffic police made aware

सिंगरौली. सडक़ सुरक्षा सप्ताह के समापन अवसर पर पुलिस जवानों के साथ मैदान में अधिकारी भी उतर गए। एक ओर जहां बरगवां थाने से पुलिस की साइकिल रैली मुख्यालय पहुंची। वहीं शहर में यातायात पुलिस ने जागरूकता रथ के जरिए गीतों की धुन पर लोगों को यातायात के लिए जागरूक किया है। जागरूकता रैली के बाद एसपी कार्यालय परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां सैकड़ों की संख्या में लोग व पुलिस मौजूद रहे।
बतादें कि यातायात सडक़ सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत बीते 11 जनवरी को हुआ था। समारोह से पूर्व बरगवां टीआई मनीष त्रिपाठी ने सैकड़ों की संख्या में साइकिल रैली निकाली गई। रैली आम जनता को सडक़ सुरक्षा का संदेश देते हुए ट्रैफिक सुरक्षा की अलख जगाने बरगवां से डगा, तेलदह, परसौना होते हुए लगभग तीस किलोमीटर की दूरी तय कर साइकिल रैली एसपी कार्यालय कार्यक्रम स्थल पर पहुंची। इधर, जिला मुख्यालय पर यातायात प्रभारी अजय प्रताप सिंह ने जन जागरूकता यातायात रथ और पैदल मार्च रैली भी आयोजित की गई। रैली का शुभारंभ एसपी अभिजीत रंजन व एएसपी प्रदीप शेंडे और सीएसपी अनिल सोनकर ने हरी झंडी दिखाकर रामलीला मैदान से किया। रैली रामलीला मैदान से अंबेडकर चौक, तुलसी मार्ग होते हुए मस्जिद तिराहा फिर वहां से पुराना यातायात तिराहा से राजमाता चून कुमारी स्टेडियम पर रैली का समापन किया गया। पैदल रैली में यातायात रथ के साथ सेंट जोसेफ , डिग्री कॉलेज, गर्ल नर्स कॉलेज से तकरीबन एक हजार छात्र-छात्राएं शामिल हुए।
पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन ने लोगों को बताया कि सडक़ पर सुरक्षा बहुत जरूरी है भारतवर्ष के साथ-साथ पूरे विश्व में सबसे ज्यादा मृत्यु सडक़ पर हो रही है समय के साथ-साथ वाहनों की संख्या में वृद्धि हुई है लेकिन यदि हम सब सजग रहें, सावधान रहें तो दुर्घटनाओं को टाला जा सकता है। इस मौके पर जिलेभर के टीआई व चौकी प्रभारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। सडक़ सुरक्षा सप्ताह के दौरान एएसआई कुंजलाल पटेल, आरक्षक अंकित, संजय को सम्मानित किया गया। संगीतकार अशोक पाण्डेय व उनकी टीम, ट्रैफिक वार्डन नितेश शुक्ला, मंच संचालन के लिए प्रोफेसर वीना तिवारी को सम्मानित किया गया।

Home / Singrauli / सडक़ सुरक्षा सप्ताह का समापन: यातायात नियमों को जागरूक करने हर थाने में चला अभियान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो