scriptटीआई सिंघम बनने की बजाय जनता का विश्वास जीते | SP has given a notice in Grievance Redressal Camp | Patrika News
सिंगरौली

टीआई सिंघम बनने की बजाय जनता का विश्वास जीते

16 प्रकरणों का कराया समझौताकोतवाली से हुई शुरुआतअलग-अलग थानों में तय तिथियों में लगेगा शिविर

सिंगरौलीJan 05, 2019 / 11:00 pm

Anil kumar

SP has given a notice in Grievance Redressal Camp

SP has given a notice in Grievance Redressal Camp

सिंगरौली. थानों में शिविर लगाकर तत्काल शिकायतों के निराकरण की कवायद शनिवार को कोतवाली थाने से शुरू कर दी गई। पुलिस ने 50 प्रकरणों में नोटिस जारी किया था। जिसमें 44 प्रकरण शिकायत निवारण शिविर में पहुंचे। इनमें से पुलिस ने 16 प्रकरणों में समझौता कराया। शिकायत निवारण शिविर का उद्घाटन खुद एसपी रियाज इकबाल सहित जनप्रतिनिधियों ने किया। इस मौके पर एसपी इकबाल ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि एसपी, टीआई के सिंघम बनने से कुछ नहीं होता। जनता का विश्वास जीतना जरूरी है। दो-तीन महीने पहले यथार्थ के तहत जिले में गंभीर घटनाएं घटित हुई थी। इन घटनाओं में कई लोगों की जानें बचाई गई और यह योजना जिले में कारगर साबित हुई थी। इसी तरह पन्ना और भोपाल में जन शिकायत निवारण शिविर को संचालित कर लोगों की समस्याओं का निराकरण किया। वहां जनता व पुलिस के बीच मधुर संबंध कायम हुए, साथ ही जो गंभीर अपराध घटित होते थे। उस पर अंकुश लगाया गया। शिविर के उद्घाटन कार्यक्रम में एएसपी प्रदीप शेन्डे, कांग्रेस विधानसभा प्रत्याशी रेनू शाह, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक शाह, नगर निगम अध्यक्ष चंद्रप्रताप विश्वकर्मा, कांग्रेस नेता राम अशोक शर्मा, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष रामनिवास शाह, भाजपा नेता शिवेंद्र सिंह, सीएसपी अनिल सोनकर, कोतवाल मनीष त्रिपाठी, तहसीलदार विवेक गुप्ता, महिला थाना टीआई जबर सिंह उइके, यातायात टीआई आरएन आर्मो, व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजाराम केशरी सहित राजस्व अमला उपस्थित रहे।

फरियादियों को मिलेगी राहत
एसपी ने शिविर में फरियादियों से बातचीत में कहा कि योजना को यहां भी जमीनी स्तर पर उतारने के प्रयास में हूं। सभी थानों में शिकायत निवारण शिविर का आयोजन किया जाएगा, ताकि न्याय के लिए थानों का चक्कर लगा रहे फरियादियों को बिना परेशान हुए न्याय मिल सके। इस उद्देश्य से इस योजना की शुरुआत कोतवाली थाने से की गई, जो अलग-अलग तिथि में जिलेभर के थानों में संचालित होगी। रविवार को शिकायत निवारण शिविर विंध्यनगर थाने में आयोजित की जाएगी।

शिविर में पहुंचे 44 प्रकरण
कोतवाल मनीष त्रिपाठी ने बताया कि जन शिकायत निवारण शिविर में शनिवार को 44 प्रकरण सामने आए, जिसमें 16 प्रकरणों का समझौता कराया गया। एक प्रकरण में मुकदमा दर्ज किया गया, जबकि 19 प्रकरणों में प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है। साथ ही 8 प्रकरणों में तहसीलदार ने स्थल पंचनामा के लिए पटवारी को निर्देश दिए हैं। राजस्व विभाग के प्रकरणों को जल्द ही पटवारी स्थल पंचनामा तैयार कर उसका निराकरण करने के बाद प्रस्तुत करेंगे।

Home / Singrauli / टीआई सिंघम बनने की बजाय जनता का विश्वास जीते

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो