scriptएक रात में दो घरों से लाखों रुपए के जेवरात सहित नकदी पार, जानिए चोरी की वारदात को बदमाशों ने कैसे दिया अंजाम | Theft in two houses in Jiyavan police station area of Singrauli | Patrika News
सिंगरौली

एक रात में दो घरों से लाखों रुपए के जेवरात सहित नकदी पार, जानिए चोरी की वारदात को बदमाशों ने कैसे दिया अंजाम

मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस…..

सिंगरौलीJun 10, 2019 / 02:51 pm

Amit Pandey

Theft in two houses in Jiyavan police station area of Singrauli

Theft in two houses in Jiyavan police station area of Singrauli

सिंगरौली. बदमाशों के जेहन से जैसे पुलिस का खौफ ही गायब हो गया है। एक रात में दो घरों में धावा बोल कर जेवर व नकद उड़ाने की घटना कुछ ऐसा ही बयां कर रही है। जियावन थाना क्षेत्र के कुर्सा गांव में देर रात अज्ञात बदमाशों ने दो घरों में धावा बोलते हुए जेवरात सहित नकदी पार कर दिया है। सुबह घर का सामान बिखरा हुआ देखकर सदस्यों के होश उड़ गए। इसकी सूचना पुलिस को दिया। वहीं चोरी की घटना की खबर लगते ही मौके पर भारी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। मौके पर पहुंची पुलिस चोरी की वारदात का मुआयना में जुट गई। घर से करीब पांच सौ मीटर दूर स्थिति खेत में बदमाशों ने शूटकेस का ताला तोड़कर जेवरात व नकदी पार किया गया है।
जानकारी के मुताबिक कुर्सा गांव के भाठ टोला में देर रात बदमाशों ने दो घरों को निशाना बनाया। जहां पतिराज साहू पिता यज्ञालाल साहू के घर में दरवाजा तोड़कर करीब एक लाख रुपए जेवरात व 38 हजार रुपए नकदी पार कर दिया। वहीं दूसरी वारदात रामअवतार साहू पिता बैजनाथ साहू के घर में भी बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। जहां से ढाई हजार रुपए नकदी सहित तीस हजार रुपए का जेवरात चोरी कर ले गए हैं। एक ही रात में दो घरों में हुई चोरी की वारदात से स्थानीय लोग दहशत में है। फिलहाल पीडि़तों की शिकायत पुलिस अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर बदमाशों की तलाश में जुटी है।
बदमाशों ने पहले बना लिया था योजना
फरियादी पतिराज साहू ने बताया कि आसपास के गांव के बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए योजना पहले से बना लिया था। हर रोज की तरह घर के सदस्यों ने रात करीब १२ बजे बिस्तर पर चले गए। फिर करीब दो बजे आसपास बदमाशों ने दो घरों में धावा बोलकर चांदी का पायल, झुमका, हाफ सेट, लंबा हार, दस नग लॉकेट, छागल, मेंहदी सहित पचास हजार रुपए नकदी ले उड़े। शातिराना अंदाज में बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है।

गस्त में दिखानी होगी सक्रियता
शाम होते ही थानों के पुलिस बल को गस्त का प्वाइंट ड्यूटी के लिए बताया जाता है। मगर, हकीकत यह है कि इन दिनों पुलिस का गस्त ढीला पड़ गया है। जिससे शहर सहित ग्रामीण अंचल में बदमाश चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। एक तरफ पुलिस गस्त करती रहती है, वहीं दूसरी ओर बदमाश घर व दुकानों को खंगालते रहते हैं लेकिन गस्त कर रही पुलिस को इसकी भनक नहीं लगती है। पुलिस गस्त को लेकर नए कप्तान को सक्रियता दिखानी होगी।
शहर में भी बढ़ रही चोरी की वारदातें
शहर में देखा जाए तो हर दूसरे दिन बदमाश चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। यहां हैरान करने वाली बात यह है कि शहरी क्षेत्र में पुलिस चोरी की वारदातों का रिपोर्ट तक नहीं लिखती है। जिसका नतीजा यह है कि बदमाश पुन: वारदात को दोहराते हैं। जबकि शहरी क्षेत्र में पुलिस लगातार गस्त करती रहती है। इसके बावजूद बेखौफ होकर चोरी की वारदात को अंजाम देना पुलिस के गस्त पर सवाल खड़ा करता है।

Home / Singrauli / एक रात में दो घरों से लाखों रुपए के जेवरात सहित नकदी पार, जानिए चोरी की वारदात को बदमाशों ने कैसे दिया अंजाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो