बुकिंग के बहाने वाहन लूटने वाले आरोपी गिरफ्तार, जानिए पुलिस ने कैसे पकड़ा

बुकिंग के बहाने वाहन लूटने वाले आरोपी गिरफ्तार, जानिए पुलिस ने कैसे पकड़ा
Two robbers robbed of vehicle caught by Singrauli police

Amit Pandey | Updated: 18 Jul 2019, 03:14:53 PM (IST) Singrauli, Singrauli, Madhya Pradesh, India

नवानगर पुलिस ने की कार्रवाई.....

सिंगरौली. आर्टिका वाहन लूटकर फरार होने वाले दो आरोपियों को नवानगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से पुलिस ने दस लाख कीमती आर्टिका वाहन जब्त कर लिया है। आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया। जहां से आरोपियों को जेल भेज दिया है। जानकारी के मुताबिक फरियादी की रिपोर्ट पर पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर जिले के सभी नाको पर घेराबंदी कर दिया। साथ ही पुलिस टीम ने घेराबंदी कर विभिन्न स्थानों पर दबिश दे रही थी।

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने हर्रैया गांव से आर्टिका वाहन क्रमांक एम पी 6 6 सी 5127 को जब्त करते हुए आरोपी आशुतोष पाण्डेय पिता सुरेश पाण्डेय निवासी जेपी नगर नौबस्ता थाना चोरहटा जिला रीवा व मुकेश शर्मा पिता विश्वनाथ प्रसाद शर्मा निवासी पडऱा थाना सिविल लाइन रीवा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने जुर्म कबूल करते हुए लूट की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश किया और जेल भेज दिया है।

यह है पूरा घटनाक्रम
फरियादी राजेन्द्र प्रजापति पिता रामचरण प्रजापति निवासी पेड़ताली मोरवा ने बीते सोमवार को नवानगर थाने में शिकायत दर्ज कराया कि कौशल गुप्ता निवासी मोरवा का आर्टिका वाहन क्रमांक एमपी 6 6 सी 5127 को बुकिंग में चलाता हूं। रात ११ बजे मोरवा बस स्टैंड में मुकेश शर्मा व आशुतोष पाण्डेय निवासी रीवा ने गाड़ी बुकिंग किया। इसके बाद दोनों गाड़ी में बैठकर दुद्धीचुआ सीजेएम आफिस आए। जहां से घूमने के बाद बैढऩ जाने के लिए बोले। फिर वाहन चालक दुद्धीचुआ से बैढऩ के लिए रवाना हुआ।

सुनयोजित तरीके से बनाई थी योजना
नवानगर से पहले एक होटल के पास गाड़ी रोकने को बोले जहां वाहन चालक को पैसे देकर समोसा मगाए। साथ ही आर्टिका वाहन का एसी बंद करने से मना कर दिया। चालक ने वाहन को चालू हालत में समोसा लेने चला गया। तभी मौका देखकर पीछे बैठे दोनों आरोपी आगे आकर बैठे और चालक के आने पर उसे धक्का देकर गिरा दिया। इस बीच आरोपियों ने वाहन लेकर मौके से फरार हो गया।

कार्रवाई में ये रही पुलिस टीम
एसपी अभिजीत रंजन व एएसपी प्रदीप शेंडे के निर्देशन में थाना प्रभारी नवानगर यूपी सिंह के नेतृत्व में गठित टीम में शामिल एसआई सीके सिंह, प्रधान आरक्षक सजीत सिंह, सुनील दुबे, आरक्षक राजमणि मिश्रा, कृष्ण कुमार पाण्डेय, कुलदीप शर्मा, नंदकिशोर बागरी सहित अन्य शामिल रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned