scriptमहापौर व पार्षद चुनने घर से बाहर निकले मतदाता | Voters came out of the house to choose mayor and councilor | Patrika News
सिंगरौली

महापौर व पार्षद चुनने घर से बाहर निकले मतदाता

दोपहर तीन बजे तक 44.29 प्रतिशत मतदान …..

सिंगरौलीJul 06, 2022 / 04:18 pm

Ajeet shukla

Voters came out of the house to choose mayor and councilor

Voters came out of the house to choose mayor and councilor

सिंगरौली. शहर सरकार के लिए महापौर और पार्षद चुनने मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। मतदान शुरू होने से पहले ही कई केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी लाइन लग गई। हालांकि कंपनियों के मतदाताओं में अरुचि का माहौल देखा गया। यही वजह रही कि सुबह 9 बजे तक केवल 9 फीसदी ही मतदान हो सका। इसकी एक वजह यह भी रही कि कई केंद्रों पर मतदान देर से शुरू हुआ।
सुबह 9 बजे के बाद मतदान में तेजी आई और 11 बजे तक 22 फीसदी से अधिक मतदान हो गए। सुबह मतदान करने वालों में ज्यादातर व्यापारी, अधिकारी व स्वयं जनप्रतिनिधि शामिल रहे। दोपहर 3 बजे तक 44.29 प्रतिशत मतदान हुआ। पंजरेह, मुहेर, जैतपुर, बनौली, धेरौली कला, भरूहा, दसौती, कचनी, देवरा, माजनखुर्द, हर्रई, ङ्क्षसगरौली कला, हिर्रवाह, तेलाई, पचौर, बिलौंजी, नौगढ़, भुकआर, शा. कन्या बैढऩ, ढोंटी बैसवारन टोला, तेलगवा, जुआड़ी, पिडऱताली के मतदान केंद्रों पर सबसे ज्यादा वोटिंग हुई। वहां 60 से 80 फीसदी तक मतदाताओं ने अपना मत दे दिया।
दूसरी ओर एनसीएल व एनटीपीसी की कॉलोनी में बनाए गए मतदान केंद्रों में वोटिंग की रफ्तार धीमी रही। कंपनियों के कर्मचारी व उनके परिजन देरी से मतदान करने निकले। इधर, शासकीय प्राथमिक शाला पचखोरा में मॉक पोल के दौरान इवीएम को बदलना पड़ा। इसलिए वहां भी मतदान शुरू होने में देर हुई। अधिकारियों में कलेक्टर राजीव रंजन मीना व एसपी बीरेंद्र कुमार सिंह ने स्वयं मतदान कर मतदाताओं से अधिक से अधिक वोटिंग करने के लिए अपील की। प्रत्याशियों व उनके परिजन के अलावा सिंगरौली विधायक रामलल्लू वैश्य सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी मतदान किया।
कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी ने सुबह घर से निकलने से पहले अपनी माता का आशीर्वाद लिया तो भाजपा व आप के महापौर प्रत्याशियों ने मंदिर में माथा टेका। प्रशासन का दावा है कि अब तक का मतदान शांतिपूर्ण तरीके से हुआ है। कहीं से किसी भी तरह की विवाद की स्थिति सामने नहीं आई है। वार्ड नंबर 14 में जयंत स्थित शासकीय स्कूल मतदान केंद्र में फर्जी वोटिंग को लेकर दो दलों में झड़प हुई। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में लिया। गौरतलब है कि शहर के 45 वार्डों में आज दो लाख से अधिक मतदाताओं को महापौर के 12 व पार्षद के 258 प्रत्याशियों की जीत हार का फैसला करना है।

Home / Singrauli / महापौर व पार्षद चुनने घर से बाहर निकले मतदाता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो