scriptकोरोना की टेंशन के बीच अस्पताल में खुशी का माहौल | Woman gives birth to three children in Singrauli district hospital | Patrika News
सिंगरौली

कोरोना की टेंशन के बीच अस्पताल में खुशी का माहौल

महिला ने 3 बच्चों को दिया जन्म….

सिंगरौलीMar 28, 2020 / 09:56 pm

Ajeet shukla

Woman gives birth to three children in Singrauli district hospital

Woman gives birth to three children in Singrauli district hospital

सिंगरौली. सरई स्वास्थ्य केंद्र में एक प्रसूता ने 3 बच्चों को जन्म दिया है। तीनों बच्चे स्वस्थ बताए जा रहे हैं। वजन कम होने की वजह से डॉक्टर ने स्वास्थ्य केंद्र से जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है। कोरोना के संकट के बीच घर में एक साथ तीन नई जिंदगी आने से परिवार में खुशियों का माहौल है। प्रसूता ने एक साथ 3 बच्चों को जन्म दिया है, जो क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है।
जानकारी के मुताबिक बीते शुक्रवार को चिरहट निवासी पवन पनिका की पत्नी रिंकू पनिका को प्रसव पीड़ा शुरू हुई। इसके बाद परिजन उसे स्वास्थ्य केंद्र सरई में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उसका चेकअप करते हुए प्रसूता को स्वस्थ बताया और उसे भर्ती कर लिया। शनिवार की सुबह प्रसूता रिंकू पनिका ने तीन सुरक्षित नवजात को जन्म दिया है। ड्यूटी डॉक्टर विशेष सिंह ने बताया कि तीनों बच्चे स्वस्थ हैं। वजन कम होने के कारण तीनों नवजात बच्चों को जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया है। प्रसूता भी स्वस्थ हैं।
बढ़ जाएगा नवजात बच्चों का वजन
डॉक्टरों ने बताया कि जिस तरह से प्रसूता महिला ने एक साथ तीन नवजात बच्चों को जन्म दिया है। उस हिसाब से देखा जाए तो तीनों बच्चे स्वस्थ हैं। हां इतना जरूर है कि बच्चों का वजन थोड़ा कम है। इसके मद्देनजर बच्चों का वजन बढ़ाने के लिए उन्हें सुविधायुक्त जिला अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। इसके साथ ही जिला अस्पताल के डॉक्टरों को इसके बारे में बारीकी से अवगत भी कराया गया है। संभावना है कि तीनों बच्चों का वजन आसानी से बढ़ जाएगा। अभी फिलहाल तीनों बच्चे स्वस्थ बताए गए हैं।

Home / Singrauli / कोरोना की टेंशन के बीच अस्पताल में खुशी का माहौल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो