VIDEO माउंट आबू में 10 इंच बारिश, नक्की में तीन फीट पानी आया

Amar Singh Rao | Updated: 02 Aug 2019, 12:43:11 PM (IST) Sirohi, Sirohi, Rajasthan, India

-लोअर कोदरा और अपर कोदरा बांध में पानी की आवक जारी

माउंट आबू (सिरोही). पर्यटन स्थल माउंट आबू में झमाझम बारिश से गुरुवार शाम चार बजे तक करीब10 इंच बारिश दर्ज की गई है। यहां पिछले 32 घंटों में 244 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। तेज गति से बहते झरने सैलानियों के आकर्षण का केंद्र बने रहे।
मौसम वेधशाला प्रभारी विजय सिंह के अनुसार माउंट आबू में गुरुवार सवेरे आठ बजे समाप्त 24 घंटों में 176 मिलीमीटर और सवेरे आठ बजे से शाम चार बजे के मध्य 68 मिलीमीटर बारिश हुई है। यानी 244 मिमी पानी बरसा है। वैसे पूरे मानसून में अब तक कुल 757 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। माउंट आबू-आबूरोड मार्ग से लेकर गुरुशिखर तक सड़क के दोनों ओर जगह-जगह पहाडिय़ों से बहते झरनों को निहारने का पर्यटकों ने आनंद लिया। बारिश के चलते नक्की झील, लोअर कोदरा व अपर कोदरा बांधों समेत विभिन्न जलाशयों, एनिकटों में तीव्र गति से पानी की आवक जारी है। नक्की झील में करीब तीन फीट पानी आया है। सवेरे वादियों में बारिश के साथ गहरी धुंध छाई रहने से वाहन चालकों को वाहन ड्राइव करने में असुविधा हुई। गहरी धुंध के बीच दिन में रुक-रुक कर कभी हल्की कभी तेज बारिश होती रही। बादलों के छाए रहने से शाम को सूर्यास्त दर्शन करने से भी पर्यटक वंचित रहे। अधिकतम तापमान 23 व न्यूनतम 18 डिग्री सेल्सियस पर रहा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned