VIDEO : 15 जोड़े एक साथ बंधे परिणय सूत्र में, समाज ने दिया एकता का परिचय

Mahesh Parbat | Publish: May, 08 2019 02:36:30 PM (IST) Sirohi, Sirohi, Rajasthan, India


- मारू सेन समाज युवा समिति के तत्वावधान में आयोजित समारोह में पंद्रह जोड़ो बंधे परिणय सूत्र में


आबूरोड. मारू सेन समाज युवा समिति के तत्वावधान में अक्षय तृतीया के उपलक्ष्य में मंगलवार को तलहटी-आमथला रोड स्थित मैदान पर आयोजित सामूहिक विवाह महोत्सव में सिरोही, जालोर, पाली जिले समेत गुजरात से पहुंचे समाज के हजारों लोग लोग पंद्रह जोड़ो के परिणय सूत्र में बंधने के साक्षी बने। विशाल पांडाल में हजारों की संख्या में मौजूद बाराती, वर वधु के परिजन व समाजबंधु अलग ही समां बांध रहे थे। सामुहिक विवाह समारोह में साधु संतों के सानिध्य में पंद्रह जोड़ो ने अग्नि के सात फेरे लेकर शादी की रश्मे अदा की। पुष्कर थावडा मठ के महंत मोहननाथ महाराज, साथू मठ के महंत रणछोड़ पुरी महाराज, रानीवाड़ा चम्पाउ मठ के चम्पानाथ महाराज ने शादी के बाद नव दम्पतियों को अखण्ड सौभग्य का आशीर्वाद दिया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जालोर सिरोही सांसद देवजी पटेल, जिला प्रमुख पायल परसरामपुरिया, आबू पिंडवाड़ा विधायक समाराम गरासिया, जगसीराम, कालूराम सेन, प्रदेश कांग्रेस के अशोक सेन, माउंट आबू पुलिस वृताधिकारी प्रवीण सेन, नगरपालिका अध्यक्ष सुरेश सिंदल, सिरोही सनवाड़ा साधक गोपालभाई सेन के आतिथ्य में पंद्रह जोड़ो का विवाह सम्पन्न हुआ। अतिथियों ने नवदम्पतियों को सुखी दाम्पत्य जीवन की शुभकामनाएं दी। साथ ही समाज के सामुहिक विवाह जैसे आयोजन करने पर सराहना की। पुलिस उप अधीक्षक प्रवीणकुमार सेन ने समाज को शिक्षा के साथ समाज में व्याप्त कुरीतियों का उन्मूलन कर आगे बढऩे का संदेश दिया। जिला प्रमुख पायल परसरामपुरिया ने समाज के बेटा-बेटी एक समान का सिद्धांत व नशा मुक्ति अभियान को प्रेरणादायी बताया। आयोजन में भामाशाह व आयोजन समिति का सम्मान किया गया। विवाह समारोह को संगीत मय लहर जोधपुर के मुकेश सेन ने दी। राजेश कुमार सेन ने मंच संचालन किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned