scriptVIDEO बालक वर्ग में जैसलमेर लगातार पांचवीं बार और बालिका वर्ग में हनुमानगढ़ तीसरी बार रहा विजेता | 46th state level sub junior basketball competition | Patrika News
सिरोही

VIDEO बालक वर्ग में जैसलमेर लगातार पांचवीं बार और बालिका वर्ग में हनुमानगढ़ तीसरी बार रहा विजेता

-सिरोही से पांच का नेशनल कैम्प के लिए चयन

सिरोहीJun 16, 2019 / 09:26 pm

Bharat kumar prajapat

sirohi patrika

sirohi

भरत कुमार प्रजापत
सिरोही. 46वीं राज्य स्तरीय सब जूनियर बास्केटबॉल प्रतियोगिता के बालिका वर्ग के रविवार सुबह अरविन्द पैवेलियन में हुए रोमांचक मैच में हनुमानगढ़ ने लगातार तीसरी बार स्वर्ण पदक जीता। उसने सीकर को 64-45 से हराया। इसके बाद बालक वर्ग में जैसलमेर ने सीकर को एक तरफा मुकाबले में 61-18 से हरा खिताब पर कब्जा किया।
जैसलमेर टीम के प्रशिक्षक राकेश विश्नाई ने बताया कि पिछले चार साल से सीकर व जैसलमेर की टीम ही फाइनल में भिड़ती हैं। लगातार चार बार सीकर को हराया है। विजेता टीमों के चयनित खिलाड़ी आगामी दिनों में ओडिशा में होने वाली नेशनल प्रतियोगिता में भाग लेगी।
इसके बाद तीसरे स्थान के लिए बालक वर्ग में सिरोही व झुंझुनूं के बीच मैच खेला गया। इसमें सिरोही ने 50-48 से जीत दर्ज की। वहीं बालिका वर्ग में भीलवाड़ा ने जयपुर को 35-27 से हराया। सचिव क्षेत्रप्रतापसिंह देवड़ा ने बताया कि सिरोही जिले से तीन बालकों व दो बालिकाओं का नेशनल कैम्प के लिए चयन हुआ। कोच नरेन्द्र प्रतापसिंह ने बताया कि सिरोही के खिलाडिय़ों का अच्छा प्रदर्शन रहा।
यह रहे मैच के हीरो…
जैसलमेर के नरेन्द्र जाखड़ ने बताया कि वह पिछले दो साल से बास्केटबॉल खेल रहा है। फाइनल मैच में 12 अंक बनाए। वह पढ़ाई के साथ नियमित बास्केटबॉल खेलता है। पहले बास्केटबॉल खेलना पसंद नहीं करता था लेकिन शिक्षक ने हाइट लम्बी होने के कारण प्रेरित किया। अब तक एक बार नेशनल व तीन बार राज्य स्तरीय प्रतियोगिता खेली है।
खिलाडिय़ों का सम्मान
समापन समारोह के मुख्य अतिथि विधायक संयम लोढ़ा रहे। उन्होंने खिलाडिय़ों को हर क्षेत्र में आगे बढऩे का आह्वान किया। अध्यक्षता जिला कलक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी ने की। विशिष्ट अतिथि सिरोही के पूर्व प्रधान नीतिराजसिंह देवड़ा, राजस्थान बास्केटबॉल संघ के चेयरमैन विक्रमसिंह शेखावत, अध्यक्ष अजीतसिंह राठौड़, सचिव देवेन्द्रसिंह शेखावत, जिला खेल अधिकारी उमा दाधिच थे। अतिथियों ने विजेता टीमों को ट्रॉफी व स्कूल बैग देकर सम्मानित किया। प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए शारीरिक शिक्षक परबतसिंह देवड़ा, वीरेन्द्रसिंह चम्पावत, शंभुसिंह सोलंकी, भीकसिंह, नरेन्द्रसिंह भाटी, अमृतलाल माली, ओटाराम माली, जितेन्द्रसिंह, जसवंतसिंह चौहान, गणेश मेघवाल का सहयोग रहा। बास्केटबॉल संघ के जिलाध्यक्ष केके मिश्रा ने आभार जताया। मंच का संचालन दिलीप शर्मा व मुनव्वर शेख ने किया।

Home / Sirohi / VIDEO बालक वर्ग में जैसलमेर लगातार पांचवीं बार और बालिका वर्ग में हनुमानगढ़ तीसरी बार रहा विजेता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो