scriptचालक व परिवहन विभाग के कार्मिक के बीच झड़प का वीडियो वायरल, संविदाकर्मी कार्यमुक्त | aburoad Mawal checkpost | Patrika News
सिरोही

चालक व परिवहन विभाग के कार्मिक के बीच झड़प का वीडियो वायरल, संविदाकर्मी कार्यमुक्त

– मावल चैकपोस्ट के पास ट्रकों को रुकवाकर अभद्र व्यवहार की घटना

सिरोहीJun 06, 2018 / 10:50 am

Bharat kumar prajapat

aburoad

sirohi

आबूरोड. आबूरोड-पालनपुर फोरलेन पर पिछले दो दिनों से परिवहन विभाग के दो कार्मिकों व कुछ ट्रक चालकों के बीच झड़प का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें फोरलेन पर कुछ ट्रक चालक परिवहन विभाग के एक वर्दीधारक कर्मचारी व एक बिना वर्दी में उपस्थित कार्मिक के साथ बहस करते नजर आरहे हैं। चालक इसमें कर्मचारियों पर ट्रक पर डंडा मारने, शराब पीकर कार्य करने व अभद ्रव्यवहार का आरोप लगा रहे हैं। वीडियो में लोग कार्मिकों को राजस्थान परिवहन विभाग का होना बता रहे हैं। बहस के दौरान कार्मिक चालकों के साथ धक्का मुक्की करते हुए भी नजर आ रहे हैं। वीडियो में जीप भी नजर आती है, जो राजस्थान पासिंग की है व उस पर परिवहन विभाग लिखा हुआ है। जैसे ही एक कार्मिक गाड़ी में बैठता है और अन्य व्यक्ति परिवहन विभाग की गाड़ी के आगे आकर रोकने का प्रयास करते हैं, तो कार्मिक उस पर वाहन से टक्कर मारने का प्रयास करते हैं, हालांकि लोगों के चिल्लाने पर चालक गाड़ी पहले ही रोक देता है।
गौरतलब है कि पूर्व में भी ट्रक चालकों से अवैध वसूली के मामले सामने आ चुके हैं। अक्सर अवांछित घटनाएं भी होती हंै। कई बार तो ट्रक चालक के वाहन नहीं रोकने पर गाड़ी के आगे डंडा मारने व जीप लेकर वाहन पीछे दौड़ाने का प्रयास भी किया जाता है। प्रशासन व जनप्रतिनिधियों को जानकारी होने के बावजूद इसके खिलाफ पुख्ता कार्रवाई नहीं की जाती है।
तीन दिन में जांच रिपोर्ट मांगी
वीडियो वायरल होने के बाद जिला परिवहन अधिकारी रामेश्वर प्रसाद वैष्णव ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मंगलवार को आदेश जारी कर संविदा सुरक्षा गार्ड शाकिर खान को तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त करने व परिवहन निरीक्षक पारस गहलोत को तीन दिन में जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश दिए। आदेश में अधिकारी ने बताया कि वीडियो में संविदा गार्ड शाकिर खान व विभागीय वाहन दिख रहा है। कई लोग, जो सम्भवत: वाहन चालक हैं, हो हल्ला कर बता रहे हैं कि कार्मिक नशे में है। आदेश में अन्य कार्मिक का जिक्र नहीं हुआ है। वीडियो में एक वर्दीधारी कार्मिक है जबकि एक अन्य व्यक्ति दिखाई दे रहा है, जो परिवहन विभाग की गाड़ी चलाने का प्रयास कर रहा है।
पूर्व में भी हो चुके हैं हादसे
फोरलेन पर अधिकतर वाहन व ट्रक तेज गति से चलते हैं। चैक पोस्ट के अलावा अन्य जगहों पर भी कई बार परिवहन विभाग के कार्मिक गाड़ी खड़ी कर ट्रक चालकों को रोकने का प्रयास करते हैं। ऐसे में तेज गति से दुर्घटना का खतरा बना रहता है। पूर्व में भी मावल चैकपोस्ट पर ट्रक की चपेट में आकर सुरक्षा गार्ड की मृत्यु हो चुकी है। इसके बावजूद विभागीय अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।
बात व घटना के कुछ अंश
व्यक्ति – (कार्मिक व चालक के बीच धक्का मुक्की होने के बाद) यहां राजस्थान वाले अपनी मनमानी कर रहे हैं। दारू पी रखी है इन्होंनेे…
कार्मिक – (व्यक्ति के साथ धक्का मुक्की करते हुए) कौन दारू पीया है।
दूसरा व्यक्ति – मैं इसकी मेडिकल बनवाउंगा
वीडियो बना रहा व्यक्ति – पकड़ो इनको… (अपशब्द कहते हुए)
(एक अन्य कार्मिक को परिवहन विभाग की गाड़ी में बैठने से रोकते हुए)
वीडियो बना रहा व्यक्ति – दारू पीकर होशियार बन रहे हो। ये देखिए राजस्थान पुलिस की गाड़ी ये गाड़ी नम्बर है। (गाड़ी पर आरटीओ अंकित है।)
कुछ देर बाद कार्मिक गाड़ी में बैठकर दो कार्मिकों की तरफ गाड़ी चलाने लगता है।
दूसरा व्यक्ति – देखिये ये मुझे जान से मारने का प्रयास कर रहे हैं। गाड़ी चढ़ा रहा है ऊपर। गाड़ी चढ़ाते हो मुझ पर। दारू पीकर नाटक करते हो।
अन्य व्यक्ति – इनकी कम्पलेंट करो।
(तभी चालक व अन्य लोग दोनों कार्मिकों को घेर लेते हैं।)
व्यक्ति – डंडा मारा है। डंडा मारा है इसने मेरी गाड़ी पर। आप इस गाड़ी का नम्बर नोट करो। इसके गाड़ी के नम्बर की वीडियो बनाओ। भाई साहब रोड पर साठ की स्पीड पर चल रही गाड़ी को रुकवा रहे हैं। गाड़ी रुकेगी क्या?
इन्होंने बताया …
संविदा कर्मी शाकिर खान को तुरंत कार्य मुक्त कर जिला परिवहन कार्यालय में उपस्थिति देने के आदेश दिए हैं।
– रामेश्वरप्रसाद वैष्णव, जिला परिवहन अधिकारी, आबूरोड

Home / Sirohi / चालक व परिवहन विभाग के कार्मिक के बीच झड़प का वीडियो वायरल, संविदाकर्मी कार्यमुक्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो