scriptvideo story: धूमधाम से मनाया गेबनशाह बाबा का उर्स | Baba's Urs | Patrika News
सिरोही

video story: धूमधाम से मनाया गेबनशाह बाबा का उर्स

हजरत गेबनशाहबाबा दरगाह पर सालाना उर्स को लेकर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए

सिरोहीApr 21, 2019 / 10:11 am

mahesh parbat

sirohi

sirohi

आबूरोड. लुनियापुरा छोटे पुल के पास स्थित हजरत गेबनशाहबाबा दरगाह पर सालाना उर्स को लेकर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। दरगाह कमेटी सदस्य हनीफ बेलिम ने बताया कि उर्स कार्यक्रम के तहत मुख्य बाजार होते हुए चादर जुलूस निकाला गया। जुलूस दरगाह पहुंचकर सम्पन्न हुआ। इसके बाद अकीदतमंदों ने रस्मोरिवाज के साथ चादर चढ़ाई। इसके बाद लंगर का आयोजन हुआ। इस दौरान अध्यक्ष हेदरभाई, हबीब, अफजल, गोविन्द भाई, वसीम, मोहसिन, सागरमल अग्रवाल, हिमांशु गर्ग आदि मौजूद थे।
तो कैसे गांवों से हटेगा कचरें का ढ़ेर
केन्द्र से शहर समेत ग्रामीण क्षेत्रों को साफ सुथरा रखने के लिए कई योजनाओं का संचालन कर करोड़ों रूपए का बजट खर्च किया जा रहा है, लेकिन गांवों में अभी भी यह समस्या बरकारार है। गांवों में नियममि साफ सफाई नहीं होने के कारण घरों से निकलने वाला कचरा मुख्य गली के मुहाने पड़ा रहता है। ऐसे में यहां से आने जाने वाले ग्रामीणों तथा अन्य लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। समीप मूगंथला में भी बस स्टैण्ड से चनार मार्ग की ओर जाने वाले रास्ते पर लोगों ने कचरा सड़क किनारे डाल दिया है, ऐसे में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।
तो हो सकता है हादसा
ग्रामीण जहां कचरा डाल रहे है, वहीं बिजली का पोल भी लगा हुआ है, ऐसे में कभी कभार शॉट सर्किट से आग लगने का भी अंदेशा बना रहता है। पंचायत की ओर से कचरा निस्तारण के लिए ठोस उपाय नहीं करने के कारण यह समस्या सामने आ रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो