scriptप्रशासन व सरकार की शिथिल और लचर कार्य शैली से मजदूरों में आक्रोश | Bhartiya Mazdoor Sangh District Sirohi | Patrika News
सिरोही

प्रशासन व सरकार की शिथिल और लचर कार्य शैली से मजदूरों में आक्रोश

– भारतीय मजदूर संघ जिला सिरोही की ओर से जिला मुख्यालय पर निकाली आक्रोश रैली

सिरोहीSep 17, 2022 / 02:55 pm

Bharat kumar prajapat

प्रशासन व सरकार की शिथिल और लचर कार्य शैली से मजदूरों में आक्रोश

sirohi

सिरोही. भारतीय मजदूर संघ जिला सिरोही की ओर से शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर आक्रोश रैली निकाली। जिसमें सैकड़ों मजदूरों ने भाग लिया। जिला प्रशासन व राजस्थान सरकार की शिथिल और लचर कार्य शैली से मजदूरों में आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। रामझरोखा मैदान से अम्बेडकर सर्किल, बस स्टैंड, सरजावा गेट, राजमाता धर्मशाला रोड से होते हुए रैली जिला कलक्ट्रेट कार्यालय तक पहुंची और नारेबाजी की। जिला कलक्ट्रेट के बाहर विशाल रैली को सम्बोधित करते हुए आंगनबाडी संघ की प्रदेश अध्यक्ष इन्दुबाला चौहान ने आंगनबाडी कार्यकर्ताओं को सरकार कर्मचारी बनाने के साथ लम्बित मांगों को पुरा नहीं करने पर आन्दोलन करने की चेतावनी दी । भामसं के प्रदेश महामंत्री हरिमोहन शर्मा ने अपने सम्बोधित में राज्य सरकार की विफलता पर उसको जमकर कोसा । प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्रसिंह डाबी ने जिला प्रशासन की विफलता के अनेकानेक प्रकरणों को गिनाते हुए निस्तारण नहीं होने पर अनिश्चित कालीन धरने की चेतावनी दी।
संगठन में आक्रोश

मीडिया प्रभारी गोपालसिंह राव ने बताया कि सिलिकोसीस के मरीज व मृतकों की सुध जिला प्रशासन नहीं लेने से पीडि़त परिवारों में रोष बढ़ता जा रहा है । जिला क्षय रोग निवारण केन्द्र पर मरीज से दुव्र्यवहार की शिकायतें रहती है । श्रम विभाग की जिला स्तरीय कमेटियों में संगठन को प्रतिनिधित्व नहीं दिया जा रहा है । जिससे संगठन में आक्रोश फैल रहा है । रैली को सम्बोधित करते हुए राजबिहारी क्षेत्रीय प्रभारी राजस्थान गुजरात ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री राजस्थान के मुख्यमंत्री नहीं होकर केवल कांग्रेस के मुख्यमंत्री मंत्री है । सबसे बडे मजदूर संगठन की 6 मई 2022 को जयपुर में विशाल रैली होने के बावजूद संगठन को सरकार ने वार्ता के लिए नहीं बुलाया । सरकार भारतीय मजदूर संघ को हल्के में ले रही है यह गहलोत सरकार को भारी पड़ेगा ।
जिला स्तरीय सभी समस्याओं को बिन्दूवार रखा

सभा को प्रदेश औद्योगिक सर्वेक्षक रेवा शंकर रावल, प्रभूराम गरासिया एकल अभियान ग्राम स्वराज्य मंच प्रदेश संयोजक, जिला अध्यक्ष गणेशसिंह गुर्जर, जिला मंत्री सुरेश प्रजापति, कर्मचारी नेता गोपालसिंह राव ने भी सम्बोधित किया । संगठन का शिष्ट प्रदेश नेतृत्व के मार्गदर्शन में जिला कलक्टर डॉ. भंवरलाल से मिला । जिला स्तरीय सभी समस्याओं को बिन्दूवार रखा । जिला कलक्टर ने सभी समस्याओं पर चर्चा की तथा सभी समस्याओं को 15 दिन में निस्तारण का भरोसा दिया ।ये रहे मौजूद
जेके लक्ष्मी सीमेंट से वना राम देवासी, ईश्वर रावल, दानवीर सिंह, टीला राम देवासी, गणेश देवासी, देवीलाल गमेती, वोलकेम पिंडवाड़ा से रामसिंह, वगत राम घांची, दिलावर खान, अल्ट्राटेक सीमेंट से रेशमा राम, कृष्णापाल सिंह, मांगू सिंह, ओम प्रकाश चारण, नारायण गरासिया, विद्युत विभाग मोहन माली, वीरा राम दहिया, विक्रम सिंह, गणेश देवासी आदि मौजूद थे। कार्यक्रम संचालन जिलामंत्री सुरेश प्रजापति व कर्मचारी महासंघ के प्रदेश संयुक्त महामंत्री गोपालसिंह राव ने किया ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो