scriptनिर्माण कार्य में अनियमितता को लेकर जिम्मेदारों के खिलाफ होगी कार्रवाई | Construction work done by main District Education Officer in schools | Patrika News
सिरोही

निर्माण कार्य में अनियमितता को लेकर जिम्मेदारों के खिलाफ होगी कार्रवाई

मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूलों में देखे निर्माण कार्य

सिरोहीJun 12, 2019 / 11:39 am

Bharat kumar prajapat

sirohi patrika

sirohi

सिरोही. मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी लक्ष्मी देवी ने मंगलवार को ईसरा व माण्डवाड़ा खालसा स्कूल में निर्माणाधीन कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान मिली अनियमितताओं को लेकर ठेकेदार व अभियंता के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ईसरा में निर्माण कार्य सही नहीं पाया गया। सहायक अभियंता रघुराज रावल सूचित करने के बावजूद मौके पर नहीं मिले। कार्य बंद मिला। सहायक अभियंता व कनिष्ठ अभियंता दोनों नदारद मिले। केवल ठेकेदार मजदूरों से ट्रॉली में सीमेंट के कट्टे भरवा रहा था। पूछने पर बताया कि मजदूर नहीं मिलने से आरसीसी का काम रुका है। कार्य की गुणवत्ता भी सही नहीं पाईगई। ईसरा में तीन कमरे, तीन हॉल व एक पुस्तकालय का कार्य चल रहा है। इसके बाद में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय माण्डवाड़ा खालसा में 5 कमरे व एक हॉल का निर्माण हो रहा है। इसमें से 3 कमरों का प्लास्टर करवा दिया है लेकिन मौके पर कार्य बंद पाया गया। निरीक्षण के दौरान सहायक निदेशक मूलशंकर मेघवाल मौजूद थे।
शर्तों के अनुसार काम नहीं होने पर ठेकेदार का रजिस्टे्रशन निरस्त किया जाएगा। साथ ही, जेईएन व एईएन को भी नोटिस जारी कर उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया जाएगा।
लक्ष्मी देवी, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी, सिरोही

Home / Sirohi / निर्माण कार्य में अनियमितता को लेकर जिम्मेदारों के खिलाफ होगी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो