बोले राजस्थान के पूर्व विधायक, 'मेरे लिए चाय लाने वाले वर्दी में आकर रौब झाड़ने लगे'

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

By: Nidhi Mishra Nidhi Mishra

Updated: 20 Jul 2018, 04:21 PM IST

सिरोही। भाजपा की ओर से चुनाव पूर्व किए वादों को पूरा करने की मांग को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर गुरुवार को अहिंसा सर्किल से कलक्ट्रेट तक पैदल मार्च निकालकर प्रदर्शन किया गया। कांग्रेसजन सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट तक पहुंचे तो पुलिस ने मुख्य गेट पर रोक दिया और अंदर नहीं घुसने दिया। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पन्नालाल मीणा भीड़ के बीच पहुंच गए और लोगों को वहां से हटने के लिए धमकी दी। इस पर लोग आक्रोशित हो गए और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

 

वहीं पूर्व विधायक संयम लोढ़ा और एएसपी के बीच तीखी नोक-झोंक हो गई। जब एएसपी ने कहा कि भीड़ को मुख्य द्वार के अंदर नहीं घुसने देंगे तो जवाब में पूर्व विधायक ने कहा, 'ये मेरे लिए चाय लेकर आते थे और आज सत्ता नहीं है, तो वर्दी में रौब झाड़ने आ गए। वर्दी के रौब से हम डरने वाले नहीं हैं। अगर हिम्मत है तो हमें जेल में डाल दो।'

 


सीआई साहब! जय-जय भीम आप भी बोलो
प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसजनों ने शहीद भगतसिंह, डॉ. भीमराव अबेडकर जिंदाबाद के नारे लगाए। इस दौरान जय-जय भीम के नारे भी लगाए। इस दौरान पूर्व विधायक ने कोतवाली थाना प्रभारी आनंद कुमार से कहा कि 'सीआई साहब! जय-जय भीम तो आप भी बोल दो।'

 


लोक गीत से महंगाई पर कटाक्ष
पुलिस प्रशासन की ओर से कलक्ट्रेट का मुख्य द्वार नहीं खोलने पर कांग्रेसजन धरने पर बैठ गए। इस दौरान महिलाओं ने भजन-कीर्तन किए। वहीं कई लोगों ने लोक गीतों के माध्यम से महंगाई व सरकार की नीतियों पर कटाक्ष किया।

 


बारिश में भी डटे रहे
प्रदर्शन के दौरान बारिश का दौर शुरू हो गया, लेकिन लोग कलक्ट्रेट के गेट पर डटे रहे। हालांकि, प्रशासन ने प्रतिनिधि मंडल को अंदर आकर ज्ञापन देने की बात कही, लेकिन लोग गेट खोलने की मांग पर अड़ गए। आखिरकार एडीएम आशाराम डूडी ने बारिश में गेट पर आकर ज्ञापन लिया। इसके बाद कांग्रेसजनों ने धरना समाप्त कर दिया।

 

 

पुख्ता बंदोबस्त रहे
प्रदर्शन को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से पुख्ता बंदोबस्त किए गए थे। कलक्ट्रेट का मुख्य गेट बंद करने के साथ ही बेरिकेड्स लगाकर पर्याप्त पुलिस जाप्ता तैनात किया। एडीएम आशाराम डूडी, एएसपी पन्नालाल मीणा, एसडीएम नाथूसिंह राठौड़, डीएसपी प्रेम, कोतवाली थाना प्रभारी आनंद कुमार, सीआई गोरधनराम, अनादरा थाना प्रभारी कमलेश गहलोत, उप निरीक्षक अनिता रानी समेत अन्य पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में पर्याप्त जाप्ता तैनात रहा। इतना ही नहीं वज्र वाहन के जाप्ते को भी तैनात किया गया।

Nidhi Mishra Nidhi Mishra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned