scriptराजस्थान के इस जिले में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना, पिछले साल बारिश ने तोडा था 100 साल पुराना रिकॉर्ड | Heavy Rain Alert in Mount abu Sirohi in next 24 hours : Mount abu news | Patrika News
सिरोही

राजस्थान के इस जिले में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना, पिछले साल बारिश ने तोडा था 100 साल पुराना रिकॉर्ड

राजस्थान के इस जिले में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना, पिछले साल बारिश ने तोडा था 100 साल पुराना रिकॉर्ड
 

सिरोहीJun 26, 2018 / 04:42 pm

rohit sharma

Heavy Rain Alert in Mount abu

Heavy Rain Alert in Mount abu

सिरोही/आबूरोड

राजस्थान में भीषण गर्मी के चलते दो दिन से प्रदेश में मेघ मेहरबान है। प्रदेश में कई जिलों में अचानक मौसम का मिजाज बदलने से बारिश शुरू हो गई। अचानक बदले हुए मौसम ने कई जगह राहत दी है तो कहीं जगह तेज बारिश दौर ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया। बारिश के साथ चल रही हवा से मौसम सुहावना हो गया। इसी के साथ लोगों को गर्मी से राहत मिली।

राजस्थान के हर जिले में बारिश का दौर

राजस्थान में बीती रात उदयपुर, सिरोही, सवाईमाधोपुर, चूरू समेत कई जिलों में तेज बारिश का दौर रहा। प्रदेश में सिरोही जिले के आबू रोड और राजस्थान के एक मात्र हिल स्टेशन माउंट आबू सहित आस पास के कई हिस्सों में सोमवार रात तेज बारिश हुई। अचानक हुई तेज बारिश से लोगों ने जहां राहत की सांस ली। वहीं बारिश होने से सड़कों पर पानी भर गया जिससे जगह -जगह लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।बारिश का दौर रुक रुक कर पूरी रात चला और जिले के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई।

अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी, पिछले साल टूटा था 100 साल का रिकॉर्ड

सिरोही में तेज बारिश के चलते मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में तेज बारिश होने का अनुमान लगाते हुए चेतावनी दी है। आपको बता दें कि पिछले साल तेज बारिश के चलते आबू रोड, माउंट आबू का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया था। जिले में साल 2017 में मूसलाधार बारिश से कई जगह भूस्खलन और जमीन धसने जैसी घटनाओं से वहां के आवागमन और पर्यटन क्षेत्र में भारी नुकसान हुआ था। भारी बारिश से आबू के हालात बेकाबू हो गए थे और बारिश ने 100 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। बारिश के चलते आबू में करीब 2 हजार पर्यटक फंस गए थे। हालात इतने ज्यादा बिगड़ गए थे कि प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी कर स्कूलों की छुट्टी भी घोषित कर दी थी।

Home / Sirohi / राजस्थान के इस जिले में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना, पिछले साल बारिश ने तोडा था 100 साल पुराना रिकॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो