scriptनेटबॉल छात्र- छात्रा वर्ग में जयपुर बना चैम्पियन | Jaipur became champion in netball boys and girls category | Patrika News
सिरोही

नेटबॉल छात्र- छात्रा वर्ग में जयपुर बना चैम्पियन

नेटबॉल छात्र वर्ग में झुंझनू तथा छात्रा वर्ग में हनुमानगढ़ रहा उपविजेता

सिरोहीJan 14, 2023 / 11:40 pm

vivek

नेटबॉल छात्र- छात्रा वर्ग में जयपुर बना चैम्पियन

नेटबॉल छात्र- छात्रा वर्ग में जयपुर बना चैम्पियन

शिवगंज. मॉडर्न डिफेंस सीनियर सैकण्डरी स्कूल के तत्वावधान में शिक्षा विभाग के सहयोग से पेवेलियन मैदान में चल रही 66 वीं राज्य स्तरीय 14 वर्ष छात्रा-छात्रा वर्ग की स्कॉय मार्शल आर्ट एवं नेटबॉल प्रतियोगिता के सभी मैच शनिवार की शाम को पूर्ण हो गए। नेटबॉल के छात्र व छात्रा वर्ग में जयपुर ने फाइनल मैच जीत चैम्पियन का खिताब हासिल किया। इसी प्रकार छात्र वर्ग में झुंझूनू तथा छात्रा वर्ग में हनुमानगढ़ उपविजेता रहे।
प्रतियोगिता सचिव एवं प्रधानाचार्य महावीरङ्क्षसह इंदा ने जानकारी देते हुए बताया कि नेटबॉल में छात्र वर्ग का फाइनल मैच जयपुर व झुंझनू के बीच हुआ। इस रोचक मुकाबले में जयपुर ने झुंझूनू को 32-26 से पराजित किया। इसी प्रकार छात्रा वर्ग का फाइनल मैच जयपुर व हनुमानगढ़ के बीच हुआ, जिसमें जयपुर ने हनुमानगढ़ को 27-18 से पराजित किया। इससे पूर्व हुए हार्डलाइन मैच में छात्र वर्ग में जोधपुर ने नागौर को तथा छात्रा वर्ग में चुरु ने भीलवाड़ा को पराजित कर तीसरा स्थान हासिल किया।
स्कॉय मार्शल आर्ट के ये रहे परिणाम
स्कॉय मार्शल आर्ट के छात्र वर्ग में 29 किलो भार वर्ग में अजमेर प्रथम, उदयपुर द्वितीय, जयपुर तृतीय, 33 किलो भार वर्ग में गंगानगर प्रथम व हनुमानगढ़ द्वितीय तथा सिरोही तृतीय, 37 किलो भार वर्ग में जयपुर प्रथम, अलवर द्वितीय तथा बाडमेर तृतीय स्थान पर रहे। इसी प्रकार 41 किलो भार वर्ग में सिरोही प्रथम, राजसमंद द्वितीय तथा टोंक तृतीय, 45 किलो भार वर्ग में अलवर ने प्रथम, गंगानगर ने द्वितीय तथा सीकर ने तृतीय स्थान हासिल किया।
49 किलो भार वर्ग में चुरु ने प्रथम, अलवर ने द्वितीय तथा बीकानेर ने तृतीय, के एल में बाडमेर ने प्रथम, चित्तौडगढ़ ने द्वितीय तथा जयपुर ने तृतीय स्थान, एस एल वर्ग में बाड़मेर ने प्रथम, टोंक ने द्वितीय तथा उदयपुर ने तृतीय स्थान हासिल किया है।
इसी क्रम में छात्रा वर्ग में 27 किलो भार वर्ग में राजसमंद ने प्रथम, जालोर ने द्वितीय तथा हनुमानगढ़ ने तृतीय, 31 किलो भार वर्ग में चित्तौडगढ़़ ने प्रथम, भीलवाड़ा ने द्वितीय तथा उदयपुर ने तृतीय, 35 किलो भार वर्ग में जालोर ने प्रथम, चित्तौडगढ़ ने द्वितीय तथा बीकानेर ने तृतीय स्थान, 39 किलो भार वर्ग में सिरोही ने प्रथम, जोधपुर ने द्वितीय तथा राजसमंद ने तृतीय स्थान हासिल किया। 43 किलो भार वर्ग में जोधपुर ने प्रथम, सीकर ने द्वितीय तथा टोंक ने तृतीय, 47 किलो भार वर्ग में टोंक ने प्रथम, बीकानेर ने द्वितीय तथा उदयपुर ने तृतीय स्थान, ओपन में जयपुर ने प्रथम, जालोर ने द्वितीय तथा सिरोही ने तृतीय, के एल में टोंक ने प्रथम, चितौडगढ़़ ने द्वितीय तथा बीकानेर ने तृतीय स्थान तथा एसएल में बाड़मेर ने प्रथम, टोंक ने द्वितीय तथा जयपुर ने तृतीय स्थान हासिल किया।
आज होगा प्रतियोगिता का समापन समारोह
संस्था निदेशक नरेन्द्रङ्क्षसह राजपुरोहित ने बताया कि प्रतियोगिता का समापन समारोह रविवार सुबह साढे दस बजे पेवेलियन मैदान में आयोजित होगा। समारोह के मुख्य अतिथि जालोर जिला सैशन न्यायाधीश हुकुमङ्क्षसह होंगे। समारोह की अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता करेगी। समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रधान ललिता कंवर, तहसीलदार नीरज कुमारी, गंगाराम गोयल, दिनेश ङ्क्षबदल, कर्नल हरिश्वरङ्क्षसह, श्रवणङ्क्षसह राजपुरोहित एवं श्रवणङ्क्षसह राव होंगे। समारोह में सम्मानीय अतिथि के रूप में मनीष अरोडा तथा पुराराम कुमावत उपस्थित रहेंगे। समारोह में विभिन्न स्पर्धाओं में विजेता एवं उपविजेता खिलाडिय़ों एवं टीमों को पुरस्कृत किया जाएगा।

Home / Sirohi / नेटबॉल छात्र- छात्रा वर्ग में जयपुर बना चैम्पियन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो