scriptVIDEO जिला अस्पताल में आखिर ऐसा क्यां देखा की भड़के अधिकारी, जानिए खबर में… | Medical and Health Directorate of Jaipur team on Tuesday inspected th | Patrika News
सिरोही

VIDEO जिला अस्पताल में आखिर ऐसा क्यां देखा की भड़के अधिकारी, जानिए खबर में…

सिरोही. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य निदेशालय जयपुर की टीम ने मंगलवार को जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इसमें सफाई व्यवस्था समेत अन्य सुविधा सुधारने के निर्देश दिए।

सिरोहीApr 24, 2019 / 10:53 am

Bharat kumar prajapat

SIORHI

SIROHI

सिरोही. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य निदेशालय जयपुर की टीम ने मंगलवार को जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इसमें सफाई व्यवस्था समेत अन्य सुविधा सुधारने के निर्देश दिए। यह टीम तीन दिन सिरोही दौरे पर रहेगी। टीम में डॉ. पुरुषोत्तम सोनी समेत तीन सदस्य हैं।
सोनी ने मंगलवार शाम एक-एक कर सभी कमरों व अन्य स्थिति का जायजा लिया। जिला अस्पताल में शौचालय, मूत्रालय व दीवारों पर गंदगी की सफाई नहीं होने पर शीघ्र व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। साथ ही, ओडीपी की पेंडेंसी पूर्ण करने की बात कही। निरीक्षण के दौरान कर्मचारी 19 अप्रेल की ओडीपी की जानकारी कम्प्यूटर अपलोड कर रहा था। उधर, डॉक्टरों के कमरों में स्थित मूत्रालय की सफाई के निर्देश दिए। इसके बाद में लैब का निरीक्षण किया जहां पर मौजूद एक लैब टेक्नीशियन को एफएनएसी की जानकारी पूछी तो नहीं बता पाया। निरीक्षण की पहले से जानकारी होने के बावजूद व्यवस्था में सुधार नहीं करने पर नाराजगी जताई।
सोनी ने बताया कि यह टीम तीन उद्देश्य को लेकर पूरे प्रदेश में 22 से 27 अप्रेल के मध्य अस्पतालों का निरीक्षण कर रही है। इसमें स्वच्छता पखवाड़े में अस्पताल की सफाई व्यवस्था, मुख्यमंत्री दवा योजना, मुख्यमंत्री जांच योजना की जानकारी लेंगे।

Home / Sirohi / VIDEO जिला अस्पताल में आखिर ऐसा क्यां देखा की भड़के अधिकारी, जानिए खबर में…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो