scriptvideo story: अंधेरे में उपस्वास्थ्य केन्द्र – पखवाड़े के बाद भी नहीं हुआ बिजली कनेक्शन | Sub-health center in the dark | Patrika News
सिरोही

video story: अंधेरे में उपस्वास्थ्य केन्द्र – पखवाड़े के बाद भी नहीं हुआ बिजली कनेक्शन

अंधेरे में उपस्वास्थ्य केन्द्र- पखवाड़े के बाद भी नहीं हुआ बिजली कनेक्शन

सिरोहीApr 12, 2019 / 12:01 pm

mahesh parbat

sirohi

sirohi

आबूरोड. डिस्कॉम की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी तथा गैर सरकारी भवनों में बिजली रखरखाव तथा समय पर कनेक्शन नहीं करने के कारण ग्रामीणों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जिसका जीता जागता उदाहरण मोरथला के उपस्वास्थ्य केन्द्र का है, जहां करीब २३ मार्च को आग लगने के पन्द्रह दिन बाद भी कनेक्शन नहीं किया गया, इससे शाम होते ही यहां अंधेरा छाया रहता है। स्वास्थ्य कार्यकर्ता अनिता गरासिया ने बताया कि आग लगने के बाद डिस्कॉम कार्यालय में कई बार सूचना देने के बाद भी कनेक्शन नहीं जोड़ा गया। ऐसे में यहां अंधेरा छाया रहता है।
२० मरीजों की होती है जांच
जानकारी के अनुसार मोरथना समेत आस-पास की फलियों के काफी लोग यहां स्वास्थ्य जांच के लिए आते है, एक आंकड़े के अनुसार दिन में करीब २० से मरीजों की जांच होती है, रोजाना प्रसूताएं भी आती है, रात के समय प्रसव पीड़ा के समय बिना बिजली के काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
जल गए थे दस्तावेज
स्वास्थ्य केन्द्र में शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी, जिससे अंदर रखे सारे दस्तावेज, पुराना रिकॉर्ड, दवाईया, व दो दरवाजे व 1 पंखा जल गया था। कार्यकर्ता ने घटना को लेकर सदर थाने में रिपोर्ट भी दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो