scriptआकाशीय बिजली गिरने से मकान का गिरा छज्जा, बारिश के बाद सदर बाजार समेत कई इलाकों में गिरी दीवारें | thunderstrom on house balcony fall on two bikes | Patrika News
सिरोही

आकाशीय बिजली गिरने से मकान का गिरा छज्जा, बारिश के बाद सदर बाजार समेत कई इलाकों में गिरी दीवारें

शहर में पत्थर गली मोहल्ले के पास शुक्रवार रात तेज बारिश के दौरान एक मकान के छज्जे पर आकाशीय बिजली गिरने से छज्जा भरभरा कर गिर पड़ा।शहर में पत्थर गली मोहल्ले के पास शुक्रवार रात तेज बारिश के दौरान एक मकान के छज्जे पर आकाशीय बिजली गिरने से छज्जा भरभरा कर गिर पड़ा।

सिरोहीJul 02, 2022 / 09:56 pm

Darshan Sharma

आकाशीय बिजली गिरने से मकान का गिरा छज्जा, बारिश के बाद सदर बाजार समेत कई इलाकों में गिरी दीवारें

आकाशीय बिजली गिरने से मकान का गिरा छज्जा, बारिश के बाद सदर बाजार समेत कई इलाकों में गिरी दीवारें

आबूरोड. शहर में पत्थर गली मोहल्ले के पास शुक्रवार रात तेज बारिश के दौरान एक मकान के छज्जे पर आकाशीय बिजली गिरने से छज्जा भरभरा कर गिर पड़ा। सड़क पर मलबा गिरने से दो बाइक मलबे में दब गए। छज्जा गिरने की तेज आवाज सुनकर मकान व आसपास के लोग बाहर सड़क पर दौड़ पड़े। सूचना मिलने पर शहर पुलिस मौके पर पहुंची। मलबे को मौके से हटवाया गया। गनीमत रही कि घटना के समय कोई सड़़क पर नहीं था, अन्यथा जनहानि होने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता था। जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात करीब पौने ग्यारह बजे पत्थर गली के पास श्यामलाल मित्तल के मकान के छज्जे पर आकाशीय बिजली गिरी। तेज आवाज के साथ छज्जा, गमले आदि सड़क पर गिर पड़े। नीचे खड़े दो बाइके मलबे में दबने से क्षतिग्रस्त हो गए। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

 

 

तहसील क्षेत्र में साढ़े चार इंच हुई बारिश

शहर समेत ग्रामीण इलाकों में शुक्रवार रात अच्छी बारिश हुई। तहसील कंट्रोल रूम के अनुसार शनिवार सुबह आठ बजे समाप्त चौबीस घंटों में 114 मिलीमीटर (साढ़े चार इंच) बारिश दर्ज की गई। अब तक 1 जून से इस मौसम की कुल 169 मिमी. (करीब पौने सात इंच) वर्षा दर्ज हो चुकी है। उधर, देलदर तहसील क्षेत्र में पिछले चौबीस घंटे में 28 मिमी वर्षा दर्ज की गई। आबूरोड तहसील क्षेत्र में शुक्रवार रात तेज बारिश के दौरान पानी की सही ढंग से निकासी नहीं होने के कारण शहर के कई इलाकों में पानी का भराव हो गया। नालों की पुख्ता सफाई नहीं होने से कई आवासीय इलाकों व सड़कों पर पानी का भराव होने से आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा। शहर के केसरगंज पंचायत समिति मोड़ पर भारी मात्रा में मुख्य मार्ग पर पानी भर गया। जिससे दुपहिया वाहनों का गुजरना मुश्किल हो गया। आसपास निवासरत लोगों ने बताया कि सीवरेज कार्य के बाद की गई मरम्मत सही तरीके से नहीं होने की वजह से आए दिन दुपहिया वाहन चालक गिर रहे हैं।

सदर बाजार समेत कई स्थानों पर गिरी मकानों की दीवारें

उधर, पिछली रात हुई तेज बारिश के चलते शहर के सदर बाजार में एक मकान की दीवार गिर गई। वार्ड पार्षद रमेश वैष्णव ने बताया कि कई बार पालिका प्रशासन को पास में भूखंड मालिक ने बनाए खड्डे को लेकर अवगत करवाया गया, पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। नतीजतन रात में हुई तेज बारिश के कारण खड्डे के पास स्थित मकान की दीवार का एक भाग ढह गया। मलबा सड़क पर गिरा। गनीमत रही कि उस समय सड़क पर कोई व्यक्ति मौजूद नहीं था, अन्यथा जनहानि होने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता था। इस बीच, आबकारी मोहल्ले में शीतला माता मंदिर के पास मकान की छत का प्लास्टर, आकराभट्टा-उमरणी मार्ग पर एक मकान की दीवार व मोर्चरी के सामने डाक-बंगले की दीवार धराशायी हो गई। इन घटनाओं में कोई जानमाल की हानि नहीं हुई।

Home / Sirohi / आकाशीय बिजली गिरने से मकान का गिरा छज्जा, बारिश के बाद सदर बाजार समेत कई इलाकों में गिरी दीवारें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो