जेल के आइसोलेशन वार्ड की जाली काटकर भागे दो बंदी, जेल प्रशासन की लापरवाही उजागर

-जेल प्रशासन की लापरवाही उजागर, आइसोलेशन वार्ड में थे 11 बंदी

By: Bharat kumar prajapat

Published: 30 Jun 2020, 10:00 AM IST

सिरोही. जिला कारागृह में बने आइसोलेशन वार्ड की जाली काटकर दो बंदी रविवार रात करीब 11.39 बजे भाग गए। इसमें जेल प्रशासन की लापरवाही व जिम्मेदारों की अनदेखी उजागर हुई है। ड्यूटी पर तैनात संतरी सोता रहा और दरवाजे की जाली तोड़कर बंदी फरार हो गए। सूचना मिलते ही एसपी कल्याणमण मीना ने नाकाबंदी करवाई। पुलिस को काफी समय बाद पता चलने से आरोपी कहीं चले गए।
जेल सूत्रों के अनुसार पिछले दिनों छह जेल प्रहरी कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद बंदियों के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाया गया। नए बंदी को आइसोलेशन वार्ड में रखा जाता है। रविवार रात 11 बंदी वार्ड में थे। इनमें दो बंदी दरवाजे के निचले भाग की जाली तोड़कर फरार हो गए। विडम्बना तो यह है कि आइसोलेशन वार्ड से दस कदम दूर संतरी आरएसी क्वार्टर पर राइफल लेकर तैनात था। जिम्मेदारों की अनदेखी से संगीन अपराधियों को जाली के दरवाजे के कमरे में रखा गया।

हत्या व चोरी के आरोपी
फरार आरोपी में एक रनसाराम उर्फ रमेश है जो 25 जून को जेसी हुआ था। उस पर सरूपगंज थाने में हत्या का मामला दर्ज है। दूसरा आरोपी पप्पू उर्फ पपीया है जो 24 जून को जेसी हुआ था। उस पर कोतवाली थाने में बाइक चोरी का मामला दर्ज है। वह रोहिड़ा का रहने वाला है। दोनों कोरोना जांच करवाकर वार्ड में ही थे।

ऐसे हुई घटना
जिला कारागृह उप अधीक्षक प्रदीप लखावत ने बताया कि सीसीटी फुटेज के आधार पर रात करीब 11.39 बजे बंदियों के भागने की जानकारी मिली। दस कदम की दूरी पर एक संतरी राइफल समेत तैनात था लेकिन घटना के वक्त वह सो रहा था। रात को मुख्य प्रहरी, संतरी, क्वार्टर गार्ड की ड्यूटी थी।


आरोपियों को पकडऩे के लिए प्रयास जारी हैं। ड्यूटी पर तैनात संतरी की लापरवाही से घटना हुई है। आरोपियों को पकडऩे के लिए पुलिस व जेल प्रशासन की ओर से कार्रवाई जारी है। घटना की रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजी है।
-प्रदीप लखावत, उप अधीक्षक, जिला कारागृह, सिरोही

आइसोलेशन वार्ड से बंदियों के भागने की सूचना काफी देर बाद दी गई। सूचना मिलते ही जिले के चारों तरफ नाकाबंदी कार्रवाई। सुबह पूरे कारागृह का निरीक्षण किया। आरोपियों को पकडऩे का प्रयास जारी है।
- कल्याणमल मीना, पुलिस अधीक्षक, सिरोही

Bharat kumar prajapat Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned