scriptदो महिला पार्षदों का आरोप, एसडीएम ने धक्का देकर बाहर निकलवाया | two women councilor sAllegations, SDM pushed them out | Patrika News
सिरोही

दो महिला पार्षदों का आरोप, एसडीएम ने धक्का देकर बाहर निकलवाया

एसडीएम बोले, आरोप निराधार, सीसीटीवी कैमरे है गवाह

सिरोहीMar 14, 2023 / 08:34 pm

Manish kumar Panwar

दो महिला पार्षदों का आरोप, एसडीएम ने धक्का देकर बाहर निकलवाया

mount sdm office

माउंट आबू(सिरोही). उपखंड कार्यालय में सोमवार को उपखंड अधिकारी व अन्य कर्मचारियों के व्यवहार से नाराज दो महिला पार्षदों ने मामले की शिकायत राज्य महिला आयोग अध्यक्ष रेहाना रियाज, सिरोही विधायक संयम लोढ़ा, आबू पिंडवाड़ा विधायक समाराम गरासिया व जिला कलक्टर डॉ भंवरलाल से की है। उन्होंने पत्र भेजकर शिकायत दी है। मामले को लेकर बुधवार को महिला पार्षद तस्लीम बानो के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल जिला कलक्टर से भी मुलाकात करेगा।
पार्षद तस्लीम बानो ने बताया कि शहर में उनका 100 साल पुराना मकान है, जो जर्जर है और कभी भी हादसा हो सकता है। जिसकी मरम्मत की फाइल उन्होंने एसडीएम कार्यालय में लगा रखी है। जब उपखंड कार्यालय व नगरपालिका के चक्कर काटे जाते हैं तो कर्मचारी संतोषजनक जवाब नहीं दे रहे। जिसको लेकर वे सोमवार को अन्य महिला पार्षद संतोष कंवर के साथ उपखंड कार्यालय पहुंची। जहां एसडीएम कार्यालय में मौजूद संविदा कर्मचारी डूंगर सिंह के संतोषप्रद जवाब नहीं देने पर उन्होंने एसडीएम से मुलाकात के लिए समय मांगा, लेकिन एसडीएम ने एक घण्टे इंतजार के बाद मीटिंग में व्यस्त होने की कहकर मुलाकात से इंकार कर दिया।
ऐसे में नाराज दोनों पार्षद बिना बुलाए चेंबर में घुसकर समस्याएं बताना चाहती थी। महिला पार्षदों ने बताया कि वे एसडीएम चेंबर में घुसी तो एसडीएम राहुल जैन नाराज हो गए और उन्होंने अन्य कर्मचारियों को बुलाकर बिना बुलाए चेंबर में प्रवेश करने को लेकर बाहर निकालने के आदेश दिए। महिला पार्षदों का आरोप है कि पुरुष कर्मचारियों ने उन्हें धक्का देकर बाहर निकाल दिया।
एसडीम राहुल जैन बोले-किसी ने धक्का नहीं दिया

महिला पार्षदों के आरोप के बाद उपखंड अधिकारी राहुल जैन ने बताया कि यह दोनों महिला पार्षद शाम 6.30 बजे उपखंड कार्यालय पहुंची थी। तब वे बाहर कर्मचारियों से जबरन चेंबर में घुसने के लिए बहस करने लगी। जब कर्मचारियों द्वारा उन्हें कहा कि अंदर मीटिंग चल रही है, बावजूद इसके वे जबरदस्ती चेंबर में घुस गई। एसडीएम जैन ने कहा कि उस वक्त वे निर्माण विभाग के अधिकारियों से मीटिंग कर रहे थे। उन्हें बताया कि वे सुबह मिलने आ सकते हैं। एसडीम जैन ने बताया कि शाम 7.15 बजे तक वे पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के साथ मीटिंग में व्यस्त थे। इन महिला पार्षदों का वहां पहुंचने का समय भी सही नहीं था, फिर भी उन्हें कहा गया था कि वह सुबह 11 बजे आए। एसडीएम कार्यालय में महिला पार्षदों से कोई धक्का.मुक्की या बदसलूकी जैसी घटना नहीं हुई है। कार्यालय में सीसीटीवी कैमरे भी लगे हैं। उनमें देखा जा सकता है।
एसडीएम निजी व्यक्ति के साथ मीटिंग कर रहे थे। वे अल्पसंख्यक समुदाय के साथ एक महिला पार्षद भी है। महिला जनप्रतिनिधि के साथ ऐसा व्यवहार सही नहीं है। इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों सहित महिला आयोग से की है।
तस्लीम बानो, कांग्रेस पार्षद नगर पालिका माउंट आबू

मेरे चेंबर में कोई निजी व्यक्ति नहीं था। पीडब्ल्यूडी के एईएन संचेती से मीटिंग चल रही थी। सरकारी योजनाओं को लेकर हम रिव्यू बैठक कर रहे थे। महिला पार्षदों के सारे आरोप झूठे व निराधार है। पूरा ऑफिस सीसीटीवी कैमरे की जद में है। पार्षद तो क्या हम आमजन की समस्या भी गंभीरता से सुनते हैं।
राहुल जैन, उपखंड अधिकारी माउंट आबू

Home / Sirohi / दो महिला पार्षदों का आरोप, एसडीएम ने धक्का देकर बाहर निकलवाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो