यूआईटी ने न्यायालय के स्थगनादेश के बावजूद जारी अवैध निर्माण कार्य को रूकवाया

- तलहटी स्थित ट्रोमा सेंटर पर चल रहा था निर्माण कार्य, यूआईटी अधिकारियों की टीम देखकर मौके से मजदूर भाग छूटे

By: Darshan Sharma

Published: 04 Mar 2021, 08:48 PM IST

आबूरोड. तलहटी स्थित एक निजी अस्पताल के बहुमंजिला भवन पर निर्माण को लेकर न्यायालय के स्थगनादेश के बावजूद मौके पर अस्पताल प्रशासन की ओर से कार्य करवाने की शिकायत मिलने पर नगर सुधार न्यास के अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची। इस दौरान अस्पताल की चौथी मंजिल पर कार्यरत श्रमिक मौके से भाग छूटे। टीम ने मौके पर जारी निर्माण कार्य में उपयोग किए जा रहे उपकरणों को जब्त की। यूआईटी की ओर से स्थगनादेश की अवहेलना के मामले में न्यायालय में रिपोर्ट करने की कार्रवाई की जाएगी।
यूआईटी क्षेत्र के तलहटी स्थित ग्लोबल अस्पताल में चौथी मंजिल पर बिना स्वीकृति निर्माण कार्य की सूचना मिलने पर यूआईटी के कनिष्ठ अभियंता अभिषेक पुरोहित, नायब तहसीलदार छोगाराम चौहान, भू अभिलेख निरीक्षक जेठमल सैन मय टीम मौके पर पहुंची। जैसे ही टीम कार्यस्थल पर पहुंची। मौके पर कार्यरत कार्मिक मौके से रवाना हो गए। इस पर कार्मिकों ने कार्यस्थल का मौका मुआयना करते हुए निर्माण में उपयोग की जा रही मोटर, तगारी-फावड़े आदि उपकरण जब्त कर लिए। यूआईटी के नायब तहसीलदार छोगाराम चौहान ने बताया कि पूर्व में यूआईटी के अवैध निर्माण रूकवाने के बाद सम्बंधित पक्षकार के न्यायालय में मामला प्रस्तुत करने पर स्थगनादेश जारी किए गए थे। स्थगनादेश के बावजूद मौके पर निर्माण कार्य हो रहा था। मौका रिपोर्ट बनाकर कंटेम्प्ट ऑफ कोर्ट के लिए रिपोर्ट की जाएगी।

यूआईटी ने न्यायालय के स्थगनादेश के बावजूद जारी अवैध निर्माण कार्य को रूकवाया

विवादित भूमि पर हो रहे निर्माण को रूकवाया

उधर, तलहटी स्थित ग्लोबल अस्पताल के पास स्थित एक निजी कॉलोनी में प्लेग्राउंड की भूमि पर बिना स्वीकृति चल रहे निर्माण कार्य की शिकायत मिलने पर यूआईटी कार्मिकों की टीम मौके पर पहुंची। कार्यरत मजदूरों से ठेकेदार व निर्माण की स्वीकृति मांगने पर कोई संतोषजनक जवाब नहीं देने पर टीम ने मौके से निर्माण कार्य में उपयोग किए जा रहे उपकरण जब्त कर कार्मिकों से निर्माण स्वीकृति के बाद कार्य शुरू करने के लिए पाबंद किया। कॉलोनीवासियों का कहना है कि कॉलोनी के प्लेग्राउंड के लिए नक्शे में आरक्षित भूमि पर निर्माण कार्य हो रहा है।

Darshan Sharma Correspondent
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned