scriptमाउंट आबू में तापमान गिरने से मौसम में रही ठंडक, सुबह छायी धुंध | weather report, fog in Mount abu | Patrika News
सिरोही

माउंट आबू में तापमान गिरने से मौसम में रही ठंडक, सुबह छायी धुंध

तामपान में गिरावट से खुशनुमा रहा मौसम, सैलानियों ने लिया आनंद

सिरोहीMay 25, 2023 / 08:44 pm

Satya

माउंट आबू में तापमान गिरने से मौसम में रही ठंडक, सुबह छायी धुंध

माउंट आबू में तापमान गिरने से मौसम में रही ठंडक, सुबह छायी धुंध

Due to fall in temperature in Mount Abu, the weather remained cold, fog in the morningमाउंट आबू्. अर्बुदांचल की हसीन वादियोंं में गुरुवार को तामपान में आई गिरावट से मौसम खुशनुमा रहा। सवेरे वादियों में आसमान से उतरते बादलों का मनमोहक नजारा सैलानियों के आकर्षण का केंद्र बना रहा। पर्यटकों ने सडक़ों, बाजारों में चहलकदमी करते हुए मौसम का आनंद लिया। नक्की झील में छाई धुंध का आकर्षक नजारा भी पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बना रहा। सैलानियों ने मनभावन नजारों को कैमरे में कैद कर पर्यटन यात्रा को यादगार बनाया।
सवेरे करीब नौ बजे तक वातावरण में ठंडक घुली रही। दिन में दोपहर के समय गर्मी का असर दिखा। दर्शनीयस्थलों का दीदार करने आए सैलानियों ने प्राकृतिक सौंदर्य के विभिन्न दृश्यों को कैमरे में संजोते हुए माउंट आबू भ्रमण के हसीन पलों का लुत्फ उठाया। न्यूनतम तापमान व अधिकतम तापमान में एक-एक डिग्री की गिरावट आने से तापमापी का पारा 18.5 व 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
जिले में दिनभर गर्मी, दोपहर बाद इधर, सिरोही जिले
इधर, सिरोही जिले में दिनभर गर्मी रही। दिनभर भीषण गर्मी व उमस से लोग परेशान रहे। दोपहर बाद धूलभरी आंधी चली। जिससे वाहनचालकों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा।
नशा मुक्ति रैली व रक्तदान को लेकर ग्लोबल अस्पताल में हुई बैठक
माउंट आबू. पर्यटन स्थल माउंट आबू के ग्लोबल अस्पताल में गुरुवार को अस्पताल निदेशक डॉ. प्रताप मिढ्ढा की अध्यक्षता में नशा मुक्ति जनजागरूकता रैली व रक्तदान शिविर को लेकर बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक में डॉ. मिढ्ढा ने बताया कि नशामुक्ति जनजागृति को लेकर 30 मई को ग्लोबल अस्पताल में क्षेत्र की विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं में अध्ययनरत स्कूली बच्चों के लिए चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। 31 मई को ग्लोबल अस्पताल से नशामुक्ति जनजागरूकता रैली निकाली जाएगी। जो शहर के विभिन्न स्थानों से होते हुए आमजन व पर्यटकों को नशे से होने वाले नुकसान व बचने के उपाय लघु नाटिका के माध्यम से बताएंगे। इसके बाद चार जून को ग्लोबल अस्पताल में रक्तदान शिविर होगा।
बैठक में नशा मुक्ति रैली, चित्रकला प्रतियोगिता व रक्तदान शिविर को लेकर शहर में जगह-जगह बैनर लगाकर व अन्य संसाधनों के माध्यम से व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार किया जा रहा है। पालिका पूर्व अध्यक्ष सुरेश थिंगर, पालिका नेता प्रतिपक्ष सुनील आचार्य, समाजसेवी संजय विश्राम, दीपक त्रिपाठी, सलिल कालमा, प्रवीण सिंह परमार, इरशाद अहमद, विजय खन्ना, नरपतदान चारण, शैलेष पटेल आदि ने व्यवस्थाओं को लेकर सौंपे गए दायित्वों के अनुरुप चल रही तैयारियों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।फोटो – माउंट आबू. बैठक में चर्चा करते ग्लोबल अस्पताल निदेशक डॉ. मिढ्ढा व अन्य।

Home / Sirohi / माउंट आबू में तापमान गिरने से मौसम में रही ठंडक, सुबह छायी धुंध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो