scriptअब फिर से लग सकती है सुनारिया जेल में अदालत | hearing of ram rahim case may be in Sunaria Jail | Patrika News

अब फिर से लग सकती है सुनारिया जेल में अदालत

locationसिरसाPublished: Jan 11, 2019 06:51:45 pm

Submitted by:

Prateek

अदालत ने सभी दोषियों को सजा सुनाने के लिए 17 जनवरी का दिन तय किया है…

file photo

file photo

(चंडीगढ़,सिरसा): पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम को दोषी करार दिए जाने के बाद अब उसे सजा सुनाए जाने को लेकर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। इस हत्याकांड में राम रहीम के अलावा तीन अन्यों को भी दोषी करार दिया गया है। अदालत ने सभी दोषियों को सजा सुनाने के लिए 17 जनवरी का दिन तय किया है।


नियमानुसार किसी भी दोषी को उसके जुर्म की सजा सुनाए जाने के लिए यह जरूरी है कि वह सजा सुनाए जाने के समय न्यायाधीश के सामने हो। इस केस के तीन दोषी अंबाला जेल में भेज दिए गए हैं जबकि एक दोषी रोहतक की सुनारियां जेल में है। सुरक्षा की दृष्टि से उसे जेल से बाहर निकालना मुश्किल है। ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि पहले की तरह फिर से सुनारियां जेल में सीबीआई की विशेष अदालत लगाई जाएगी और वहीं पर सजा सुनाई जाएगी।


दूसरी तरफ इस केस के तीन दोषी इस समय अंबाला जेल में बंद है। जिसके चलते अदालत अब यह निर्णय लेगी कि क्या अलग-अलग जगह पर सजा सुनाई जाए या फिर अंबाला जेल में भेजे गए तीन दोषियों को रोहतक ले जाकर सजा सुनाई जाए। इस मामले में सीबीआई कोर्ट द्वारा अपना पक्ष मजबूत करने के लिए हाईकोर्ट का सहारा भी लिया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो