scriptलापरवाही के चलते क्वॉरेंटाइन सेंटर से फरार हुए 14 नागरिक, प्रशासन में हड़कंप | 14 citizens escaped from Quarantine Center in Sitapur | Patrika News
सीतापुर

लापरवाही के चलते क्वॉरेंटाइन सेंटर से फरार हुए 14 नागरिक, प्रशासन में हड़कंप

सीतापुर में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते क्वारंटीन सेंटर से पलायन करके आये 14 नागरिकों के फरार होने का मामला सामने आया है…

सीतापुरApr 01, 2020 / 08:58 am

नितिन श्रीवास्तव

लापरवाही के चलते क्वॉरेंटाइन सेंटर से फरार हुए 14 नागरिक, प्रशासन में हड़कंप

लापरवाही के चलते क्वॉरेंटाइन सेंटर से फरार हुए 14 नागरिक, प्रशासन में हड़कंप

सीतापुर. सीतापुर में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते क्वारंटीन सेंटर से पलायन करके आये 14 नागरिकों के फरार होने का मामला सामने आया है। क्वारंटीन सेंटर में रुके नागरिकों ने स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही का गंभीर आरोप लगाया है। क्वारंटीन सेंटर से नागरिकों के फरार होने की खबर के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अधिकारी सीएमओ का कहना है कि वह सभी अपने अपने घरों में चले गए हैं। जल्द ही उन्ह वापस बुलाकर क्वारंटीन सेंटर में रखा जाएगा और उनकी जांच हो चुकी है। अभी तक उनमें किसी प्रकार के लक्षण नहीं प्राप्त हुए हैं।

लापरवाही देख फरार हुए नागरिक

मामला संदना थाना क्षेत्र के गोंदलामऊ इलाके का है। यहां के प्राथमिक विद्यालय बनगढ़ में क्वारंटीन सेंटर बनाया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक यहां दिल्ली समेत अन्य जगहों से तकरीबन 14 लोग बीते दिनों पैदल यात्रा करके आये थे। प्रधान की सूचना के बाद गांव पहुंची टीम ने सभी की स्कैनिंग कर उन्हें गांव के बाहर बने क्वारंटीन सेंटर में 14 दिन तक रहने की सलाह दी थी।
नागरिकों का कहना है कि क्वारंटीन सेंटर में खाने पीने और सोने के लिए कोई इंतजाम नही हैं और साफ सफाई के लिए एक साबुन दिया गया था। बीती रात नागरिकों ने सेंटर में रात गुजारी लेकिन सुबह होते ही सब वहां से फरार हो गए। क्वारंटीन सेंटर से नागरिकों के फरार होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।
सीएमओ का कहना हैं कि क्वारन्टीन सेंटर में रुके लोगों में किसी भी प्रकार का कोई लक्षण नही मिला था, लेकिन उन्हें 14 दिनों तक क्वारंटीन सेंटर में रहने की सलाह दी गयी थी। लेकिन जल्द ही उन्हें वापस क्वारंटीन सेंटर में बुला लिया जाएगा।

Home / Sitapur / लापरवाही के चलते क्वॉरेंटाइन सेंटर से फरार हुए 14 नागरिक, प्रशासन में हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो