scriptसीतापुर के बड़े भू माफिया के खिलाफ कार्रवाई, 5 करोड़ 88 लाख की संपत्ति जब्त | Action against land mafia Raman Sahni in Sitapur | Patrika News
सीतापुर

सीतापुर के बड़े भू माफिया के खिलाफ कार्रवाई, 5 करोड़ 88 लाख की संपत्ति जब्त

शहर कोतवाली कोतवाली इलाके के निवासी रमन साहनी पुत्र पेशावरी लाल साहनी को जिला मजिस्ट्रेट ने अवैध कब्जों और सरकारी जमीनों पर कब्जे की शिकायत की जांच के बाद भू माफिया घोषित कर दिया।

सीतापुरSep 24, 2020 / 10:27 am

नितिन श्रीवास्तव

सीतापुर के बड़े भू माफिया के खिलाफ कार्रवाई, 5 करोड़ 88 लाख की संपत्ति जब्त

सीतापुर के बड़े भू माफिया के खिलाफ कार्रवाई, 5 करोड़ 88 लाख की संपत्ति जब्त

सीतापुर. उत्तर प्रदेश में माफियाओं की कमर तोड़ने के लिए प्रदेश सरकार ने अपराध द्वारा अर्जित धन से बनायी गयी संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई कर रही हैं। इसी के मद्देनजर आज सीतापुर में प्रशासन ने गैंगस्टर में निरुद्ध भू माफ़िया की 5 करोड़ 88 लाख की अवैध संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की हैं। मजिस्ट्रेट का कहना है कि भू माफिया द्वारा अवैध कब्जे और अन्य स्रोतों से बनायी गयी अकूत संपत्तियों को चिन्हित करने यह कार्रवाई की गयी है और लगातार यह कार्यवाई जारी है।

5 करोड़ 88 लाख की संपत्ति जब्त

शहर कोतवाली कोतवाली इलाके के निवासी रमन साहनी पुत्र पेशावरी लाल साहनी को जिला मजिस्ट्रेट ने अवैध कब्जों और सरकारी जमीनों पर कब्जे की शिकायत की जांच के बाद भू माफिया घोषित कर दिया और गैंगस्टर एक्ट के तहत भी निरुद्ध कर जिला बदर करने की कार्यवाई की थी। मजिस्ट्रेट के मुताबिक भू माफिया रमन साहनी की तकरीबन 5 करोड़ 88 लाख रुपए की चाल अचल संपत्ति को आज जब्त किया हैं जिसमे 11 लाख रुपये की कीमत की एक टाटा सफारी कार और विभिन्न स्थानों पर कब्जा की हुयी कुल 30 बीघा जमीन को प्रशासन ने अपने कब्जे में ले लिया हैं। एसडीम के नेतृत्व में एक टीम ने आज शहर में स्थापित अवैध संपत्ति को डुग्गी पिटवाकर अपने कब्जे में ले लिया और प्रशासन का बोर्ड भी स्थापित किया हैं। मजिस्ट्रेट का कहना हैं कि भू माफिया द्वारा अपराध के धन से अर्जित संपत्ति को ही चिन्हित करके आज यह कार्रवाई की गयी है और आगे भी जमीनों का चिन्हीकरण जारी है जिसके बाद आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

Home / Sitapur / सीतापुर के बड़े भू माफिया के खिलाफ कार्रवाई, 5 करोड़ 88 लाख की संपत्ति जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो