scriptनदी से निकलकर गांव के बीच पहुंचा विशालकाय मगरमच्छ, कई घंटों बाद वन विभाग ने किया रेस्क्यू | Big crocodile rescued in Sitapur | Patrika News
सीतापुर

नदी से निकलकर गांव के बीच पहुंचा विशालकाय मगरमच्छ, कई घंटों बाद वन विभाग ने किया रेस्क्यू

पुलिस ने वन विभाग की टीम के साथ कई घण्टो की कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ का रेस्कयू कर उसे कब्जे में लिया और घाघरा नदी में ले जाकर छोड़ दिया।

सीतापुरAug 16, 2021 / 05:02 pm

Nitin Sharma

नदी से निकलकर गांव के बीच पहुंचा विशालकाय मगरमच्छ, कई घंटों बाद वन विभाग ने किया रेस्क्यू

नदी से निकलकर गांव के बीच पहुंचा विशालकाय मगरमच्छ, कई घंटों बाद वन विभाग ने किया रेस्क्यू

सीतापुर. जनपद में देर रात एक ग्रामीण इलाके में मगरमच्छ देखें जाने से हड़कंप मच गया। स्थानीय ग्रामीणों ने गांव की पगडंडियों पर मगरमच्छ की चहलकदमी देख ग्रामीणों को सचेत कर मामले की सूचना पुलिस और वन विभाग के अधिकारियों को दी। देर रात मौके पर पहुंची पुलिस ने वन विभाग की टीम के साथ कई घण्टो की कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ का रेस्कयू कर उसे कब्जे में लिया और घाघरा नदी में ले जाकर छोड़ दिया। मगरमच्छ के रेस्क्यू के बाद ग्रामीणों ने सुरक्षित महसूस किया।
गांव में पहुंचा विशालकाय मगरमच्छ

मामला रामपुरमथुरा क्षेत्र के मनिकापुर इलाके का है। यहां देर रात आबादी के बीच अचानक एक विशालकाय मगरमच्छ देखें जाने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। आबादी के बीच पहुंचे मगरमच्छ की आमद से ग्रामीण एकत्रित हो गए और चीख पुकार पर मगरमच्छ को पगडंडी से किनारे बाग में पहुंचा दिया और आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी। जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से गांव की झाड़ियों में टॉर्च की रोशनी से मगरमच्छ को खोजा और वन विभाग की टीम को मौके पर बुलाया। वन विभाग ने 7 फीट के विशालकाय मगरमच्छ को देखकर ग्रामीणों से इलाका खाली कराया और वहां रेस्कयी अभियान शुरू किया। वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को रस्सी से बांधकर उस पर काबू पाया। वन विभाग की टीम ने वाहन के माध्यम से मगरमच्छ को ले जाकर गांव के बाहर से गुजरी घाघरा नदी में मगरमच्छ को सुरक्षित छोड़ दिया।

Home / Sitapur / नदी से निकलकर गांव के बीच पहुंचा विशालकाय मगरमच्छ, कई घंटों बाद वन विभाग ने किया रेस्क्यू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो