scriptसीतापुर जेल में जिला प्रशासन का छापा, आजम खां की बैरक भी खंगाली गई, डीएम ने बतायी रूटीन कार्रवाई | District administration raided in Sitapur Jail | Patrika News
सीतापुर

सीतापुर जेल में जिला प्रशासन का छापा, आजम खां की बैरक भी खंगाली गई, डीएम ने बतायी रूटीन कार्रवाई

समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां इन दिनों चर्चा में हैं। रामपुर सदर से विधायक आजम खां रामपुर में कई मामलों में अनियमितता के मामले में आरोपित होने के बाद से करीब 14 महीने से सीतापुर की जिला जेल में बंद हैं।

सीतापुरApr 30, 2022 / 08:27 pm

Amit Tiwari

ajam.jpg
सीतापुर के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने शनिवार को जिला जेल में छापा मारा तो हड़कंप मच गया। अफसरों के नेतृत्व में पुलिस की अलग-अलग टीमों ने करीब एक घंटे तक जेल के अंदर छापेमारी की। इस दौरान डीएम और एसपी ने सपा विधायक आजम खां सहित सभी बैरकों की गहनता से तलाशी ली। तलाशी के दौरान को टीएम को आजम समेत किसी भी बंदी की बैरक में कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली। हालांकि जेल में छापेमारी को लेकर पुलिस की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है। वहीं जिलाधिकारी ने इसे रूटीन जांच बतायी है।
प्रशासन की सात टीमों ने की छापेमारी

डीएम और एसपी के जाने के बाद जेल महकमे ने राहत की सांस ली। शनिवार की दोपहर करीब सवा एक बजे सीतापुर के डीएम अनुज सिंह, एसपी आरपी सिंह जेल गेट पर पहुंचे। दोनों अफसरों के आने की सूचना मिलते ही जेल महकमे में हड़कंप मच गया। डीएम-एसपी पूरी टीएम के साथ जेल के अंदर दाखिल हुए। अंदर पहुंचते ही उन्होंने पुलिस की सात टीमों का गठन किया जिसमें कुछ प्रशासनिक अफसर भी शामिल थे। सभी टीमों ने जेल की एक-एक बैरक की तलाशी ली। सभी बंदियों की तलाशी ली गई।
आजम की बैरक को भी खंगाला गया

इस दौरान जेल की तन्हाई बैरक में बंद चल रहे सपा विधायक आजम खां की भी बैरक को भी खंगाला गया। उल्लेखनीय है कि आजम खां पिछले 14 महीने से सीतापुर की जेल में बंद हैं। उन पर 87 मामले थे। बताया जाता है कि 86 मामलों में जमानत हो चुकी है। एक मामला फंसा है। उसी में जमानत होना बाकी है। डीएम-एसपी ने जेल के भोजनालय व अस्पताल का बारीकी से निरीक्षण किया। सफाई व्यवस्था भी देखी।
आजम खां को लेकर जारी है सियासत

बता दें कि आजम खां को लेकर सियासत पहले से जारी है। प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रमोद कृष्णम के बाद अब सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर भी उनसे मिलने वाले हैं। आजम से मिलने वाले सभी नेताओं ने आरोप लगाया है कि उन्हें जेल में यातनाएं झेलनी पड़ रही है। उन्हें छोटे मामलों में भी फंसाया गया है ताकि वे जेल से बाहर नहीं निकल सके।

Home / Sitapur / सीतापुर जेल में जिला प्रशासन का छापा, आजम खां की बैरक भी खंगाली गई, डीएम ने बतायी रूटीन कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो