scriptलॉकडाउन 4.0 में इन व्यापारियों के लिए बड़ी राहत भरी खबर, अभी तक नहीं मिली थी इस चीज की छूट | lockdown 4 new guidelines in Sitapur CM Yogi Adityanath instruction | Patrika News
सीतापुर

लॉकडाउन 4.0 में इन व्यापारियों के लिए बड़ी राहत भरी खबर, अभी तक नहीं मिली थी इस चीज की छूट

वैश्विक महामारी कोरोना के चलते 22 मार्च से शुरू हुआ लॉक डाउन बीमारी बढ़ने के साथ लगातार बढ़ता चला गया…

सीतापुरMay 19, 2020 / 10:52 am

नितिन श्रीवास्तव

लॉकडाउन 4.0 में इन व्यापारियों के लिए बड़ी राहत भरी खबर, अभी तक नहीं मिली थी इस चीज की छूट

लॉकडाउन 4.0 में इन व्यापारियों के लिए बड़ी राहत भरी खबर, अभी तक नहीं मिली थी इस चीज की छूट

सीतापुर. वैश्विक महामारी कोरोना के चलते 22 मार्च से शुरू हुआ लॉक डाउन बीमारी बढ़ने के साथ लगातार बढ़ता चला गया। इस दौरान शासन प्रशासन ने जनता की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कई बार नियमों में बदलाव किया। आज से लॉकडाउन के चौथे चरण की शुरुआत हुई हैं जिसमें प्रशासन ने सीतापुर जिले में काफी राहत प्रदान की हैं। सीतापुर में भी अब अधिकतर दुकानों के खोलने का आदेश जिलाधिकारी ने एक बैठक के बाद जारी किया हैं।
यह भी पढ़ें

लॉकडाउन 4 की नई गाइडलाइंस, जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद, 31 मई तक इन कामों पर सरकार ने पूरी तरह से लगाई रोक


सीतापुर को मिली राहत, डीएम ने दिए निर्देश

लॉकडाउन 4.0 शुरू होने पर जिले के व्यापारियों के लिए राहत भरी खबर है। डीएम-एसपी और एडीएम ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में व्यापारियों के साथ बैठक कर अधिकांश दुकानों को खोले जाने का निर्णय लिया। सीतापुर में लॉकडाउन 3 तक जो दुकाने खुल रही थी वह पहले की तरह लॉक डाउन 4 में भी लगातार खुलती रहेगी, लेकिन लॉकडाउन 4.0 में अब नई दुकानो को भी प्रशसन ने खोलने के निर्णय लिया हैं। इस निर्णय के तहत सप्ताह के सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को फर्नीचर, स्टेशनरी, स्पोर्ट, चश्मा भवन निर्माण सामग्री, कास्मेटिक की दुकान, फोटोग्राफी, कम्प्यूटर, सर्राफा, प्रिंटिंग प्रेस, मोबाइल, ऑटोमोबाइल रिपेयरिंग, लोहा और बर्तन मंडी को खोलने की तैयारी हैं।

रोस्टर से खुलेगी दुकानें

डीएम के मुताबिक मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को रेडीमेड कपड़े की दुकान, कपड़े की दुकान, टेलरिंग की दुकान, चप्पल जूता की दुकान बैग पर्स और सूटकेस की दुकानों को खोले जाने का निर्णय लिया गया। वही बाजार में किसी प्रकार के वाहन के प्रवेश पर पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा। वाहनों के पार्किंग के लिए जो स्थान तय किया गया है वही पर वाहन पार्किंग की जाएगी। डीएम का कहना हैं कि साथ ही साथ दुकानदारों को यह भी निर्देश दिया गया हैं कि कल वह अपनी दुकानी खोल कर साफ सफाई कर ले, जो कूड़ा वहां निकलता है उसे नगर पालिका शहर से बाहर निकल देगी इसके पश्चात पूरे बाजार को सेनेटाइज किया जाएगा। डीएम का कहना हैं कि 20 मई से दिन के हिसाब से सुबह 11 बजे शाम 5 बजे तक दुकाने खोली जा सकेगी। इस दौरान दुकानदारों को सोशल डिस्टनसिंग का खास ख्याल रखना होगा वही पुलिस भी मुस्तैद रहेगी।
//www.dailymotion.com/embed/video/x7tzafq?autoplay=1?feature=oembed

Home / Sitapur / लॉकडाउन 4.0 में इन व्यापारियों के लिए बड़ी राहत भरी खबर, अभी तक नहीं मिली थी इस चीज की छूट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो