scriptघर में बंधक बनने के बाद पुलिस ने थाने में कराई शादी, जाने क्यों? | Made Captive in home by Police then married forcefully | Patrika News
सीतापुर

घर में बंधक बनने के बाद पुलिस ने थाने में कराई शादी, जाने क्यों?

बारातियों की कार से बालक हुआ घायल, परिजनों ने दूल्हा-दुल्हन को बनाया बंधक।
 

सीतापुरJun 22, 2018 / 03:33 pm

Ashish Pandey

Made Captive in home

घर में बंधक बनने के बाद पुलिस ने थाने में कराई शादी, जाने क्यों?

सीतापुर. जिले में एक बारात में शामिल होने आए बारातियों की एक कार से स्थानीय बालक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे स्थानीय लोगों ने सीएचसी में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत को गंभीर देखते हुए उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। स्थानीय लोग इस घटना से काफी नाराज थे और उन्होंने दूल्हे-दुल्हन को गांव में बंधक बना लिया। दूल्हे को बंधक बनाये जाने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को गांव वालों के चंगुल से मुक्त कराया और दोनों को थाने लाकर विवाह कार्य सम्पन्न कराया।
हादसे के बाद बंधक बने दूल्हा-दुल्हन
सड़क हादसे और हंगामे की घटना संदना थाना क्षेत्र के नहवैया गांव की है। यहां अटरिया थाना क्षेत्र के ग्राम मऊ निवासी बिंद्रा के पुत्र धमेंद्र का विवाह संदना थाना क्षेत्र के ग्राम नहवैया निवासी शिवचरण की पुत्री ऋ चा से तय था। तय तारीख के मुताबिक धर्मेद्र बारात लेकर ऋ चा के घर पहुंचा था। मिली जानकारी के अनुसार बारातियों की कार जब गांव में प्रवेश की तो गांव के बच्चे कार से साथ दौडऩे लगे। इसी बीच गांव के ही रामचंद्र का 12 वर्षीय पुत्र अमित कार की टक्कर की चपेट में आ गया और गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने बालक को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने बालक को प्राथमिक उपचार के बाद उसकी हालत गंभीर देखते हुए उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। इस घटना से अमित का परिवार इस कदर नाराज हो गया कि उपद्रव पर उतर आया। अमित के परिजनों ने लड़की के घर पहुँचकर हंगामा शुरू कर दिया और वर-वधू को बंधक बना लिया। लड़की पक्ष देर रात तक अमित के परिजनों से खुशामद करता था और दूल्हा-दुल्हन को मुक्त कराने की बात करता रहा, लेकिन दबंगई पर आमादा अमित का परिवार इससे बाज नहीं आया और दोनो को जान से मारने की धमकी देता रहा।
पुलिस ने वर-वधू को कराया मुक्त, थाने में करायी शादी

वधू पक्ष की तरफ से सूचना पाकर मौके पर पहुचे पुलिस अधिकारियों ने सबसे पहले वर-वधू को मुक्त कराया। इसी बात से नाराज अमित के परिजन अमित की हालत ठीक न होने तक विवाह न होने की बात कहने लगे। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए लड़का-लड़की को थाने पर भेजा और पुलिस की मौजूदगी में विवाह की सभी रस्म पूरी करायी। पूरे रीति रिवाज के साथ पुलिस ने विवाद सम्पन्न कराया।
सड़क जाम कर किया उग्र प्रदर्शन
थाने पर शादी का कार्यक्रम सम्पन्न होने की सूचना मिलते ही अमित के परिजनों ने सिधौली-मिश्रिख मार्ग जाम कर दिया और प्रदर्शन करने लगे। जाम की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को खदेड़ा और परिजनों को शान्त कराया। ट्रामा सेंटर में अमित की सलामती की सूचना पर परिजनों ने प्रदर्शन ख़त्म कर दिया और पुलिस ने स्थिति को सामान्य कर लिया।

Home / Sitapur / घर में बंधक बनने के बाद पुलिस ने थाने में कराई शादी, जाने क्यों?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो