scriptएक दिन के मिनी लॉकडाउन असर, सड़कों पर उतरी पुलिस तो युवाओं और नेताओं से हुआ सामना | Mini Lockdown in Sitapur latest updates | Patrika News
सीतापुर

एक दिन के मिनी लॉकडाउन असर, सड़कों पर उतरी पुलिस तो युवाओं और नेताओं से हुआ सामना

पुलिस भी इस लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सड़कों पर उतरी और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की।

सीतापुरApr 19, 2021 / 01:53 pm

नितिन श्रीवास्तव

एक दिन के मिनी लॉकडाउन असर, सड़कों पर उतरी पुलिस तो युवाओं और नेताओं से हुआ सामना

एक दिन के मिनी लॉकडाउन असर, सड़कों पर उतरी पुलिस तो युवाओं और नेताओं से हुआ सामना

सीतापुर. वैश्चिक महामारी कोरोना वायरस ने प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत अन्य जनपदों में अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। कोरोना की दूसरी लहर में हजारों लोग संक्रमित हो रहे हैं और इलाज के अभाव या स्वास्थ्य महकमे की लाचारी के चलते सैकड़ों लोग रोज अपनी जान भी गवां रहे हैं। इस महामारी से बचने के लिए प्रदेश सरकार ने एक दिन का वीकेंड लॉक डाउन करने की घोषणा की थी। इसी कड़ी में सीतापुर में लॉकडाउन के चलते सम्पूर्ण बाजार बंद रहा और सड़कें भी सुनसान रहीं। पुलिस भी इस लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सड़कों पर उतरी और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की।

 

मिनी लॉकडाउन का असर

एक दिवसीय लॉकडाउन के चलते सीतापुर में भी व्यापारी और आम आदमी ने लॉकडाउन के चलते नियमों का पालन किया और बाजारों को बंद कर सरकार के निर्णय की सराहना भी की। इस लॉकडाउन के दौरान पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने सड़कों पर उतरकर सम्पूर्ण लॉकडाउन को सख्ती से लागू कराया और इस दौरान सड़कों से गुजरने वाले लोगों को पुलिस की रोकटोक का भी सामना करना पड़ा। इस दौरान बेवजह सड़कों पर गाड़ियों से फर्राटा भर रहे नौजवानों के जहां पुलिस ने चालान काटे, वहीं कोविड नियमों का पालन न करने और मास्क न लगाने के चलते उसने जुर्माना भी वसूला। शहर के मुख्य चौराहे पर पुलिस का कड़ा पहरा रहा और लॉकडाउन का पालन करने के उद्देश्य से सड़कों पर उतरी पुलिस से टोकने पर कुछ नेताओं से पुलिस की तू-तू मैं-मैं भी हो गई। प्रदेश सरकार का यह एक दिन का लॉकडाउन सड़कों और बाजारों को बंद कर सका है, लेकिन अब देखना यह है कि सप्ताह का यह एक दिन लॉकडाउन कोरोना की चैन को तोड़ने में कितना कारगर साबित होता है। इसका अंदाजा आने वाले दो दिनों के कोविड के केसों की संख्या सामने आ जाएगी।

 

https://youtu.be/uA3LJ9T7Ojg

Home / Sitapur / एक दिन के मिनी लॉकडाउन असर, सड़कों पर उतरी पुलिस तो युवाओं और नेताओं से हुआ सामना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो