scriptपाकिस्तान जिंदाबाद की नारेबाजी करने पर नवनिर्वाचित प्रधान और चार समर्थक गिरफ्तार, राष्ट्रद्रोह की धाराएं बढ़ीं | Newly elected Pradhan arrested due to Pakistan Zindabad Nara | Patrika News
सीतापुर

पाकिस्तान जिंदाबाद की नारेबाजी करने पर नवनिर्वाचित प्रधान और चार समर्थक गिरफ्तार, राष्ट्रद्रोह की धाराएं बढ़ीं

सीतापुर में एक समुदाय विशेष के एक प्रधान प्रत्याशी ने जीतने के बाद जुलुस के साथ साथ देश विरोधी नारेबाजी करते हुए पाकिस्तान जिंदाबाद के भी नारे लगा डाले।

सीतापुरMay 11, 2021 / 05:05 pm

नितिन श्रीवास्तव

पाकिस्तान जिंदाबाद की नारेबाजी करने पर नवनिर्वाचित प्रधान और चार समर्थक गिरफ्तार, राष्ट्रद्रोह की धाराएं बढ़ीं

पाकिस्तान जिंदाबाद की नारेबाजी करने पर नवनिर्वाचित प्रधान और चार समर्थक गिरफ्तार, राष्ट्रद्रोह की धाराएं बढ़ीं

सीतापुर. पंचायत चुनाव के नतीजों के बाद विजयी प्रत्याशियों ने विजय जुलुस निकालने के साथ कोविड प्रोटोकाल की भी जमकर धज्जियां भी उड़ाई हैं। वहीं एक समुदाय विशेष के एक प्रधान प्रत्याशी ने जीतने के बाद जुलूस के साथ साथ देश विरोधी नारेबाजी करते हुए पाकिस्तान जिंदाबाद के भी नारे लगा डाले। इस करतूत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और प्रधान प्रत्याशी सहित दर्जनों अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर 48 घण्टो के भीतर ही प्रधान सहित पांच लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया। पुलिस का कहना हैं कि दरोगा की तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर सभी को जेल भेजने की कार्यवाई की जा रही हैं।
पाकिस्तान जिंदाबाद के लगाये थे नारा

मामला रेउसा विकासखंड के थाना थानगांव इलाके का है। यहां के ग्राम बेलौता में प्रधान पद प्रत्याशी असलम ने पंचायत चुनाव में प्रधान पद पर विजय प्राप्त की थी। मिली जानकारी के मुताबिक,शासन प्रशासन और कोविड के चलते जुलुश पर रोक बावजूद भी असलम ने अपने समर्थको संग गांव में जुलुश निकाला और जुलुश के दौरान ही देश विरोधी गतिविधि करते हुए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए। इस जुलुश के दौरान हुयी नारेबाजी के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होंने लगा तो मीडिया के माध्यम से पुलिस को भनक लगी तो महकमे के होश फाख्ता हो गए। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए दरोगा इंद्रजीत सिंह की तहरीर के आधार पर प्रधान असलम पुत्र मुस्तफा सहित कई अन्य लोगों के खिलाफ धारा 295 ए,188,269 आईपीसी और महामारी अधिनियम के तहत केस दर्ज कर सभी की तलाश शुरू कर दी थी। पुलिस ने मामले में तत्परता दिखाते हुए प्रधान असलम और उसके चार अन्य साथियों को गिरफ्तार कर लिया। सीओ महमूदाबाद रवि शंकर का कहना हैं कि मामले में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा है और पूछताछ में यह बात सामने आ गयी है कि यह जुलुश और नारेबाजी असलम और उनके समर्थको द्वारा ही की गयी है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x817dep

Home / Sitapur / पाकिस्तान जिंदाबाद की नारेबाजी करने पर नवनिर्वाचित प्रधान और चार समर्थक गिरफ्तार, राष्ट्रद्रोह की धाराएं बढ़ीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो