scriptबिना दुल्हन के लौटी बारात | Restored without bridal procession | Patrika News
सीतापुर

बिना दुल्हन के लौटी बारात

कोतवाली इलाके के पचदेवरी गांव में द्वारचार पूजन के बाद खाने के दौरान बैठने के विवाद में पांच लोग घायल हो गए। आखिरकार बारात बिना दुल्हन के वापस लौट गई।

सीतापुरApr 30, 2015 / 01:16 pm

मनीष गीते

Groom flunks math test

Groom flunks math test

महमूदाबाद/सीतापुर। कोतवाली इलाके के पचदेवरी गांव में द्वारचार पूजन के बाद खाने के दौरान बैठने के विवाद में पांच लोग घायल हो गए। रात से लेकर सुबह नौ बजे तक पंचायत चलती रही लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। आखिरकार बारात बिना दुल्हन के वापस लौट गई।

ग्राम पचदेवरी निवासी एक युवती की शादी सदरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम भलवाही निवासी चंद्र शेखर पुत्र नत्था से 28 अप्रैल को होनी तय थी। मंगलवार को बड़ी धूमधाम से बारात भलवाही से पचदेवरी को आई थी। रात में खुशी-खुशी द्वारपूजन हुआ और खाना शुरू हो गया। इसी बीच कुर्सियों पर बैठने को लेकर बारातियों और जनातियों के बीच मारपीट शुरू हो गई।


मारपीट में दूल्हे के बहनोई 35 वर्षीय भगवानदीन व इनके पुत्र 25 वर्षीय घनश्याम, चंद्रकांत, रजनेश व अमरसिंह घायल हो गए। मारपीट के दौरान हुई कहासुनी से झल्लाए युवती के पिता ने शादी करने से इनकार कर दिया। सारी रात और सुबह आठ बजे तक वर पक्ष के लोग अपनी इज्जत की दुहाई देते हुए भांवरे डलवाकर दुल्हन को विदा करने की बात पंचायत बुलाकर करते रहे। कई दौर की पंचायत के बाद भी जब युवती का पिता शादी करने को राजी नहीं हुआ तो आखिरकार बारात बिन दुल्हन वापस लौट आई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो