यूपी में हाई अलर्ट के बाद सीतापुर पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान

रेलवे स्टेशनों समेत बस स्टॉप व धार्मिक स्थलों पर हुई चेकिंग

By: Ruchi Sharma

Published: 07 Jun 2018, 11:14 AM IST

सीतापुर. आतंकी संगठनों द्वारा यूपी के कई धर्मिक स्थलों और रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी के बाद यूपी में हाई अलर्ट जारी किया गया है। खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के बाद सूबे के कई जिलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक आतंकी संगठनों ने जिले के बड़े प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों और रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी के बाद सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी है। यूपी के कई जिलों में सघन चेकिंग अभियान चलाकर संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। रेलवे स्टेशन से लेकर बस स्टॉप व अन्य बड़े धर्मिक स्थलों व भीड़ भीड़ वाले इलाकों में पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी है और लगातार हर आने जाने वाले व्यक्तियों की कड़ी जांच पड़ताल की जा रही है।

रेलवे स्टेशन समेत सार्वजिनक स्थलों पर हुयी चेकिंग

यूपी में हाई अलर्ट के बाद सीतापुर पुलिस भी आतंकी संगठनों से निपटने के लिए एकदम मुस्तैद हो चुकी है। पुलिस टीम ने जीआरपी और डॉग स्क़वायड की मदद से सीतापुर कैंट रेलवे स्टेशन पर सघन चेकिंग अभियान चलाया। सीओ सिटी की अगुवाई में शहर की समस्त पुलिस विभाग की टीम सड़कों पर उतरी और संदिग्ध व्यक्तियों समेत ट्रेनों में लाने ले जाने सामानों की तलाशी ली गयी और स्टेशनों पर धूमने वाले व्यक्तियों से कड़ाई से पूछताछ के बाद उसे वापस घर भेज दिया गया।

पुलिस ने शहर के बस स्टॉप और कैंट रेलवे स्टेशन और सघन चेकिंग अभियान चलाया । जिसके तहत शहर के भीड़ भाड़ और रिहायसी इलाकों में पड़ने वाले धर्मिक स्थलों मंदिर मस्जिदों की भी तलाशी ली गयी। लेकिन पुलिस के हाथ कुछ भी सुराग नहीं लगा। पुलिस टीम ने चेकिंग के दौरान कई संदिग्ध व्यक्तियो को भी हिरासत में लिया लेकिन पूछताछ के बाद उन्हें वापस छोड़ दिया गया।

पुलिस के आलाधिकारियों का कहना है कि यह चेकिंग अभियान आतंकी संगठनों द्वारा धमकी दिए जाने के बाद कराया जा रहा है और यह लगातार जारी रहेगा जब तक हाई कमान से कोई अग्रिम आदेश कुशलता का नहीं आ जाता। उनका कहना है कि इस अभियान से शरारती तत्व को वारदात को अंजाम देना चाहते है उनके मंसूबों पर पानी फेरने का काम करेगा और चेकिंग के दौरान उनके पकड़े जाने की आंशका भी है।

यूपी में जारी है हाई अलर्ट

आतंकी संगठन लगातार अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे है सीमा सुरक्षा पर घुसपैड के बाद आतंकी संगठन यूपी के कई रेलवे स्टेशन और धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी दे चुका हैं। लश्कर ए तयैबा द्वारा धमकी के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने यूपी सरकार को रिपोर्ट सौंपकर खतरे की आशंका व्यक्त की है। इसी के मद्देनजर एडीजी लॉ एन आर्डर ने यूपी में हाई अलर्ट जारी किया है और जिले के आलाकमानों को चेकिंग कराकर आम जनता में सुरक्षा की भावना पैदा करना है।

Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned