scriptसोनभद्र के उम्भा जा रहे बसपा नेताओं को पुलिस ने रोका , लालजी वर्मा ने भाजपा को लेकर दिया बड़ा बयान | BSP Leader Lal ji Big Statement on BJP in sonbhadra violence case | Patrika News
सोनभद्र

सोनभद्र के उम्भा जा रहे बसपा नेताओं को पुलिस ने रोका , लालजी वर्मा ने भाजपा को लेकर दिया बड़ा बयान

बसपा प्रतिनिधिमंडल की तरफ से सोनभद्र पीड़ितों से मिलने एक गाड़ी आए थे लोग, जिसमें से सिर्फ इतने लोगों को पीड़ितों से दिया गया मिलने

सोनभद्रJul 22, 2019 / 05:12 pm

sarveshwari Mishra

BSP Leader Lal ji verma

BSP Leader Lal ji verma

सोनभद्र. सोनभद्र नरसंहार में जमीनी विवाद में 11 आदिवासियों के हत्या के बाद यूपी की राजनीति गरम हो गई है। एक के बाद एक राजनीतिक पार्टी सोनभद्र पीड़ितों से मिलने उनके गांव आ रही है। इधर मिर्जापुर पुलिस धारा 144 के तहत सभी को पीड़ितों के गांव जाने से रोके जाने का सिलसिला जारी है। प्रियंका गांधी के बाद आज फिर बहुजन समाज पार्टी की एक प्रतिनिधिमंडल जब उम्भा गांव के पीड़ितों से मिलकर उनसे बात करना चाही तो पुलिस ने बैरेकेडिंग लगाकर उनकी गाड़ियों को रोक दिया। बसपा नेताओं ने पुलिस से काफिला छोड़ने की बता कही तब उनमें सिर्फ 10 लोगों को ही पीड़ितों के गांव जाने को छोड़ा गया। पीड़ितो से मिलने के बाद बसपा प्रतिनिधिमंडल लालजी वर्मा ने भाजपा पर जमकर हमला बोला कहा कि भाजपा सरकार 4200 फर्जी इनकाउंटर किए हैं कहा कि जाति देखकर एनकाउंटर किया जा रहा है, जिससे देश में आपराधिक घटनाएं बढ़ी है।
यह भी पढ़ें

सोनभद्र नरसंहार का मास्टरमाइंड है ये शख्स, हो सकती है निलंबन की कार्रवाई



बता दें कि बसपा प्रतिनिधिमंडल ने पीड़ित परिवार से मिलकर उनका दर्द बांटा। लालजी वर्मा ने बताया कि इस जिले में बहुत ही दर्दनाक घटना हुई है। जिस तरह से दबंग लोगों ने यहां की जमीनों पर कब्जा किया है मैं इसकी घोर निंदा करता हूं। उभ्भा गांव का नरसंहार घटना जिला प्रशासन की ढिलाई और लापरवाही का नतीजा रहा है वरना यह घटना रोकी जा सकती थी। कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार 4200 फर्जी इनकाउंटर किए हैं कहा कि जाति देखकर एनकाउंटर किया जा रहा है, जिससे देश में आपराधिक घटनाएं बढ़ी है।
प्रधान का भाई बसपा से ताल्लुक रखता है इस सवाल पर सदन के नेता ने कहा कि बसपा की सरकार पक्षपात नहीं करती इसका उन्होंने एक उदाहरण जौनपुर के सांसद तथा कार्रवाई के रूप में दी इसके अलावा पार्टी द्वारा सहयोग राशि देने के सवाल पर कहा कि प्रतिनिधिमंडल पीड़ित गांव से लौटने के बाद बहन जी को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी उसके बाद बहनजी फैसला लेंगी। इस दौरान विधानमंडल दल के नेता लालजी वर्मा प्रदेश अध्यक्ष आर एस कुशवाहा, दिनेश चंद्र, मुनकाद अली के अलावा तमाम बड़े नेता भी मौजूद रहे।
BY-Santosh Srivastava

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो